आर्टिकल 370 हटने के बाद पीएम के पहले कश्मीर दौरे से पाकिस्तान परेशान, आतंकियों की आड़ में फिर करने लगा नापाक हरकतें

PM Modi Kashmir Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कश्मीर का दौरा करेंगे. अनुच्छेद 370 हटने के बाद पीएम मोदी पहली बार श्रीनगर की यात्रा करेंगे. इस दौरान वह 6400 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे. लेकिन पीएम मोदी की इस यात्रा को लेकर पाकिस्तान साजिश रच रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 7, 2024, 08:47 AM IST
  • इंटरनेशनल नंबरों से आई धमकी
  • तिरंगे के रंग में रंगा गया स्टेडियम
आर्टिकल 370 हटने के बाद पीएम के पहले कश्मीर दौरे से पाकिस्तान परेशान, आतंकियों की आड़ में फिर करने लगा नापाक हरकतें

नई दिल्लीः PM Modi Kashmir Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कश्मीर का दौरा करेंगे. अनुच्छेद 370 हटने के बाद पीएम मोदी पहली बार श्रीनगर की यात्रा करेंगे. इस दौरान वह 6400 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे. लेकिन पीएम मोदी की इस यात्रा को लेकर पाकिस्तान साजिश रच रहा है.

इंटरनेशनल नंबरों से आई धमकी

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और अमेरिका में रहने वाला सिख अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नू पीएम मोदी की रैली को लेकर साजिश रच रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि कई कश्मीरियों को इंटरनेशनल कॉल आई हैं. इमें उन्हें पीएम मोदी की रैली में न जाने को लेकर धमकी दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस संबंध में मिली शिकायत की जांच में सामने आया है कि धमकी भरे कॉल इंटरनेशनल नंबर 44 से आ रहे हैं. अनुमान है कि ये नापाक हरकतें पाकिस्तान समर्थक आतंकियों की हैं. इस मामले में जांच की जा रही है.

तिरंगे के रंग में रंगा गया स्टेडियम

वहीं पीएम मोदी के आगमन से पहले बख्शी स्टेडियम को तिरंगे के रंगों में रंगा गया है. साथ ही ड्रोन पर पाबंदी समेत सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. पीएम मोदी स्टेडियम में 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. पीएम की यात्रा के दौरान जिन मार्गों से गुजरेंगे वहां बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है, जबकि वीवीआईपी दौरे के दौरान लोगों की आवाजाही को रोकने के लिए कई स्थानों पर अवरोधक लगाए गए हैं.

ड्रोन और सीसीटीवी का किया जा रहा इस्तेमाल

सुरक्षा के लिए ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों का इस्तेमाल किया जा रहा है, जबकि कार्यक्रम स्थल के आसपास दो किलोमीटर के दायरे में सुरक्षा बल पैदल गश्त कर रहे हैं. किसी भी विध्वंसक गतिविधि को अंजाम देने के लिए झेलम नदी और डल झील जैसे जल निकायों का इस्तेमाल रोकने के मकसद से समुद्री कमांडो तैनात किए गए हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़