PM Twitter: पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक होने से खलबली, जल्दी ही हुआ रिकवर

हैकर्स ने पीएम की इलेक्ट्रोनिक सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगा दी और उनका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया. ये घटना बीती रात 3.09 से 3.16 बजे के बीच की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2020, 08:35 AM IST
    • पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट हुआ था हैक
    • रात 3 बजे की घटना
    • हैकर ने अपना अपना नाम बताया जॉन विक
PM Twitter: पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक होने से खलबली, जल्दी ही हुआ रिकवर

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(PM Modi)  की इलेक्ट्रोनिक सुरक्षा व्यवस्था में हैकर्स ने सेंध लगा दी. हालांकि यह हैकिंग ज्यादा समय के लिए नहीं चली. इसे जल्दी ही रिकवर कर लिया गया. लेकिन इस घटना से चिंता जरुर बढ़ गई है. 

अकाउंट हैक करके मांगा बिटक्वॉइन

पीएम की निजी वेबसाइट narendramodi_in का ट्विटर अकाउंट गुरुवार सुबह 3:15 बजे के आसपास हैक कर लिया गया. हैकर ने COVID-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में बिटक्वॉइन की मांग की. प्रधानमंत्री के इस अकाउंट पर 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. हैकर्स ने ट्वीट करते हुए पीएम नेशनल रिलीफ फंड में क्रिप्टो करेंसी के जरिए दान देने की मांग की. हालांकि, बाद में अकाउंट को रिकवर कर लिया गया. 

PM मोदी के निजी टि्वटर अकाउंट पर पर एक संदेश में लिखा गया, "मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि COVID-19 के लिए बनाए गए पीएम मोदी रिलीफ फंड में डोनेट करें." 

No description available.

हैकर ने अपना नाम बताया जॉन विक

अपने एक और ट्वीट में हैकर ने लिखा कि यह अकाउंट जॉन विक (hckindia@tutanota.com) ने हैक किया है. हमने पेटीएम मॉल हैक नहीं किया है. हालांकि अब ये ट्वीट डिलीट कर दिए गए हैं. वहीं, ट्विटर ने कहा कि उसे इसकी जानकारी थी और अकाउंट की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं और इस समय यह कहने की स्थिति में नहीं हैं कि अतिरिक्त खातों को भी निशाना बनाया गया या नहीं.

कई प्रमुख हस्तियों के अकाउंट हुए हैं हैक

गौरतलब है कि इससे पहले जुलाई में, कई प्रमुख हस्तियों के खाते हैक कर लिए गए थे. हैकर्स ने ट्विटर के आंतरिक सिस्टम तक पहुंच कर अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और अरबपति बिजनेस टायकून एलोन मस्क के खातों को हैक कर लिया था. साथ ही उबेर और ऐप्पल के कॉरपोरेट खातों से भी छेड़छाड़ की बात सामने आई थी. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने तो अपना अकाउंट दोबारा हैक होने के बाद सोशल मीडिया छोड़ने का एलान कर दिया था.

ये भी देखें- पीएम मोदी की सरकार ने लिया है ये बड़ा फैसला

ट्रेंडिंग न्यूज़