नई दिल्ली. भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया. मनु ने न केवल निशानेबाजी में देश का 12 साल का पदक का सूखा समाप्त किया, बल्कि वह ओलंपिक में मेडल हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बन गईं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मेडल विजेता मनु भाकर से फोन पर बातचीत की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'आपने देश का नाम रोशन किया'
पीएम ने बधाई देते हुए कहा कि मैं आपके मेडल की खबर सुनने के बाद बहुत आनंदित हूं. आप केवल 0.1 पॉइंट से सिल्वर से चूक गईं, लेकिन आपने कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है. आप भारत की पहली महिला हैं, जो ओलंपिक शूटिंग में मेडल लेकर आई हैं. मेरी ओर से आपको बहुत बधाई है. टोक्यो ओलंपिक में आपकी गन ने आपके साथ दगा कर दिया, लेकिन इस बार आपने सारी कमियों को पूरा कर दिया.


मनु भाकर ने आगे के मैचों के लिए भी उम्मीद जताई
मनु भाकर ने पीएम मोदी से आगे के मैचों के लिए भी उम्मीद जाहिर की है. उन्होंने कहा कि वह उम्मीद कर रही हैं कि उनमें भी बेहतर प्रदर्शन होगा. पीएम मोदी ने कहा कि इस जीत ने आपका उत्साह और आत्मविश्वास बढ़ा दिया है. मुझे पूरा विश्वास है कि आप आने वाले मैचों में अच्छा करेंगी.


बातचीत में पीएम मोदी ने कहा कि हमने यह कोशिश की है खिलाड़ियों को पेरिस ओलंपिक में सभी जरूरी सुविधाएं मिलें. मनु भाकर ने कहा कि खिलाड़ियों के पास पेरिस में सभी सुविधाएं हैं और प्रधानमंत्री के प्रयास सफल रहे हैं. प्रधानमंत्री ने मनु भाकर से पूछा कि उन्होंने अपने माता-पिता से बात की है? इस पर मनु भाकर ने कहा कि वह शाम में अपने रूम में जाकर माता-पिता से बात करेंगी.


ये भी पढ़ेंः IND vs SL: क्या बारिश में धुल जाएगा दूसरा T20? जानें पल्लेकेले स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.