IND vs SL: क्या बारिश में धुल जाएगा दूसरा T20? जानें पल्लेकेले स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले के बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है. इसी बीच फैंस को बारिश की चिंता सताने लगी है. ऐसे में आइए जानते हैं कि पल्लेकेले का मौसम और पिच रिपोर्ट. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2024, 12:26 PM IST
  • शाम 7 बजे से खेला जाएगा मैच
  • बेहद रोमांचक होने वाला है दूसरा मैच
IND vs SL: क्या बारिश में धुल जाएगा दूसरा T20? जानें पल्लेकेले स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

नई दिल्लीः IND vs SL Pitch and Weather Report: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो चुका है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला शनिवार 27 जुलाई को खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने 43 रनों से जीत हासिल की. इस जीत के साथ भारतीय टीम सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अब सीरीज का दूसरा मैच आज रविवार 28 जुलाई को खेला जाएगा. 

शाम 7 बजे से खेला जाएगा मैच 
यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए यह मैच करो या मरो वाला साबित होने वाला है, क्योंकि टीम इंडिया अगर इस मैच को जीत जाती है, तो सीरीज भारत के नाम हो जाएगा. वहीं, श्रीलंका खुद को सीरीज में बरकरार रखने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगा. 

बेहद रोमांचक होने वाला है दूसरा मैच 
कुल मिलाकर सीरीज का दूसरा मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है. इसी बीच फैंस को बारिश की चिंता सताने लगी है. ऐसे में आइए जानते हैं कि पल्लेकेले का मौसम रिपोर्ट. रिपोर्ट्स की मानें, तो सीरीज के दूसरे मुकाबले में 86% बारिश की आशंका है. इस दौरान आसमान में बादल छाए रहने और कुछ जगहों पर गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है. ऐसे में कई हद तक इस बात की आशंका है कि सीरीज का दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है. 

जानें पल्लेकेले स्टेडियम की पिच रिपोर्ट
बात अगर पल्लेकेले स्टेडियम की पिच रिपोर्ट की करें, तो शुरुआत में इस पिच पर पेसर्स को थोड़ी मदद मिलती है. वहीं, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है पिच बल्लेबाजों की मदद करने लग जाती है. दूसरी पारी में इस पिच पर रन बनाना बहुत आसान हो जाता है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है. इस पिच पर अभी तक कुल 20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं. इनमें 13 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. वहीं, 9 बार दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है, जबकि एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल पाया है. 

ये भी पढ़ेंः Asia Cup का 8वां खिताब जीतने उतरेगा भारत, जानें श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग-11 में क्या होंगे बदलाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़