लेह में वॉर मेमोरियल पहुंचे पीएम मोदी, रक्षामंत्री बोले 'सेना का बढ़ेगा मनोबल'

लद्दाख दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी लेग के मेमोरियल में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंच गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज के लेह दौरे पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उनकी सराहना की है और इसे ऐतिहासिक कदम बताया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2020, 02:04 PM IST
लेह में वॉर मेमोरियल पहुंचे पीएम मोदी, रक्षामंत्री बोले 'सेना का बढ़ेगा मनोबल'

लद्दाख: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लद्दाख जाने का अचानक निर्णय लिया, चीन समेत दुनिया भर में इससे हड़कंप मच गया. चीन को कड़ा सबक सिखाने के उद्देश्य से ये दौर बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि पीएम मोदी के लेग जाने से सैनिकों का जोश और उत्साह बढ़ेगा.

वॉर मेमोरियल पहुंचे पीएम मोदी

लद्दाख दौरे में पीएम मोदी के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी मौजूद रहे.  लेह के वॉर मेमोरियल हॉल ऑफ फेम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच गए हैं, जहां पर वो शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद वह घायल जवानों से मिलने भी जाएंगे.

ये भी पढ़ें- चीन से विवाद पर कुछ बड़ा होने वाला है, अचानक लेह पहुंचे पीएम मोदी

आपको बता दें कि पिछले दो महीने में चीन के साथ सैन्य और डिप्लोमेटिक स्तर पर कई लेवल की बात हो गई है, जिसमें माहौल को शांत करने की कोशिश की गई है. हालांकि, इसमें अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं हो पाया है. इस दौरे से देश के सैनिकों का मनोबल बहुत ऊंचा होगा.

राजनाथ सिंह ने भी की पीएम मोदी के कदम की तारीफ

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे को ऐतिहासिक बताया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का आज लद्दाख जाकर सेना के जवानों से भेंट करके उनका उत्साहवर्धन करने से निश्चित रूप से सेना का मनोबल और ऊँचा हुआ है. मैं प्रधानमंत्री जी के इस कदम की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद देता हूं. आपको बता दें कि इससे पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के ही लेह जाने की योजना थी लेकिन अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लेह का दौरा करने का निश्चय किया.

ट्रेंडिंग न्यूज़