Punjab Bandh: मणिपुर हिंसा के खिलाफ पंजाब बंद का ऐलान, ईसाई समुदाय के लोग बाइबल लेकर करेंगे प्रदर्शन

Punjab Bandh: मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ हुए हिंसक घटनाओं को देखते हुए पंजाब में आज दलित और ईसाई समुदाय के लोगों ने पंजाब बंद का ऐलान किया है. इसके बाद राज्य में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. राज्य सरकार की ओर से सभी स्कूलों-कॉलेजों को बंद करने का भी फरमान दे दिया गया है. प्रदर्शन की वजह से पंजाब में आज सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक ट्रैफिक पूर्ण रूप से बंद रहेगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Aug 9, 2023, 09:38 AM IST
  • शांतिमय तरीके से होगा धरना प्रदर्शन
  • ईसाई समुदाय के लोग बाइबल लेकर करेंगे प्रदर्शन
Punjab Bandh: मणिपुर हिंसा के खिलाफ पंजाब बंद का ऐलान, ईसाई समुदाय के लोग बाइबल लेकर करेंगे प्रदर्शन

नई दिल्लीः Punjab Bandh: मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ हुए हिंसक घटनाओं को देखते हुए पंजाब में आज दलित और ईसाई समुदाय के लोगों ने पंजाब बंद का ऐलान किया है. इसके बाद राज्य में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. राज्य सरकार की ओर से सभी स्कूलों-कॉलेजों को बंद करने का भी फरमान दे दिया गया है. प्रदर्शन की वजह से पंजाब में आज सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक ट्रैफिक पूर्ण रूप से बंद रहेगा. 

शांतिमय तरीके से होगा धरना प्रदर्शन
पंजाब बंद की घोषणा करने वाले समुदायों का कहना है कि उनका बंद पूरी तरह से शांतिमय तरीके से होगा. बंदी के दौरान किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना को अंजाम नहीं दिया जाएगा. बंदी का ऐलान करने वाले समुदायों का कहना है कि बंदी के दौरान बेशक बाजारों से लेकर हाईवे तक को बंद रखा जाएगा, लेकिन इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं जैसेः- एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड को बिल्कुल नहीं रोका जाएगा. 

ईसाई समुदाय के लोग बाइबल लेकर करेंगे प्रदर्शन 
वहीं, ईसाई समुदाय से जुड़े लोगों का कहना है कि वे लोग पिछले कई दिनों से शांतिपूर्ण तरीके से मणिपुर हिंसा के विरुद्ध प्रदर्शन करते आ रहे हैं. ऐसे में उनकी तरफ से आज जो पंजाब बंद का ऐलान किया गया है वह भी पूर्ण रूप से शांतिपूर्ण तरीके से होगा. प्रदर्शन के दौरान ईसाई धर्म के लोग सड़कों पर अपने हाथों में पवित्र ग्रंथ बाइबल लेकर रोष प्रदर्शन करेंगे और बाइबल को ही लेकर धरने पर बैठेंगे. 

पंजाब बंद के इस ऐलान के बाद राज्य के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का फैसला किया गया है. हालांकि, इस दौरान अन्य दिनों की तरह सभी सरकारी शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थान खुले रहेंगे. 

ये भी पढ़ेंः मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर आज बोल सकते हैं राहुल, मणिपुर पर केंद्र को घेरेंगे!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़