चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर ज़ी हिंदुस्तान के साथ बातचीत की है. बातचीत के दौरान सीएम चन्नी ने पंजाब के मुद्दों, आम आदमी पार्टी, कैप्टन अमरिंदर और यूपी-बिहार पर दिए स्टेटमेंट पर बातचीत की है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी बिहार वाले स्टेटमेंट पर सीएम चन्नी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा- कांग्रेस एक धर्मनिपरेक्ष पार्टी है. हम सभी धर्मों की बात करते हैं. मेरा तो नारा ही है 'कांग्रेस मांगे सरबत का भला'. हर बोर्ड पर मैंने यह लिखवाया है. प्रवासियों को हम से जुदा करने की कोशिश हो रही है, पर वह टूटेंगे नहीं. कभी हिंदुओं को तोड़ते हैं तो कभी सिखों को तोड़ते हैं तो कभी किसी को तोड़ते हैं, कभी जातिवाद की बात करते हैं और अवसरवाद की बात करते हैं.'


सीएम ने कहा- मैंने अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के बारे में कहा है कि ये लोग बाहर से आकर पंजाब में खलल डालने की कोशिश कर रहे हैं. हम इनको घुसने नहीं देंगे, प्रवासी हमारे भाई हैं, मैंने उनके लिए यह नहीं कहा. मेरी बात को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है. सबको पता है कि ये बात मैं केजरीवाल के लिए बोल रहा हूं, सिसोदिया के लिए बोल रहा हूं.


वहीं सीएम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा- केजरीवाली हमेशा पहले गलत आरोप लगाते हैं, बाद में माफी मांग लेते हैं. यह उनकी हमेशा से आदत रही है. पिछली बार भी उन्होंने (अरविंद केजरीवाल) कहा था 100 सीट के साथ आम आदमी पार्टी की सरकार बन रही है लेकिन 20 सीट आईं और इस बार 60 सीट का दावा किया जा रहा है तो इसका मतलब 10 सीट ही आएंगी. 


यह कांग्रेस है सेकुलर पार्टी है सभी धर्मों की हम बात करते हैं, मेरा तो नारा ही है कांग्रेस मांगे सरबत का भला हर बोर्ड पर मैंने यह लिखवाया है, पीएम के कहने से कुछ नहीं होगा जो असलियत है वह असलियत ही रहेगी, अब यह दो फाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं प्रवासियों को हम से जुदा करने की कोशिश कर रहे हैं, पर वह टूटेंगे नहीं, कभी हिंदुओं को तोड़ते हैं कभी सिखों को तोड़ते हैं तो कभी किसी को तोड़ते हैं कभी जातिवाद की बात करते हैं और अवसरवाद की बात करते हैं


नवजोत सिंह सिद्धू से रिश्ते पर क्या बोले चन्नी
सीएम चन्नी ने कहा- सिद्धू पार्टी प्रेसिडेंट हैं. हमारे पहले दिन से ही दिल मिले हुए हैं. हम इकट्ठा होकर आने वाली सरकार चलाएंगे और नवजोत सिंह सिद्धू की सरकार में पूरी चलेगी, जिस तरीके से वह चलाना चाहेंगे, पार्टी भी उसी तरीके से चलेगी.


ये भी पढ़ें- हिजाब पर मचे विवाद के बीच खड़े हो रहे हैं कई सारे सुलगते सवाल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.