नई दिल्लीः Rajasthan News: राजस्थान के झुंझुनू जिले में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की खदान में मंगलवार रात को कर्मियों की आवाजाही के लिये इस्तेमाल की जाने वाली लिफ्ट की रस्सी टूटने से सतर्कता टीम और हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के कई अधिकारी खदान में फंस गए. आठ लोगों को बुधवार सुबह सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. चिकित्सा सहायता में लगे एक चिकित्सक ने कहा कि सभी लोग सुरक्षित हैं और बाकी को भी जल्द बाहर निकाला जाएगा.


बचाव अभियान है जारी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्मियों को सुरक्षित निकालने के लिए बचाव अभियान शुरू हो गया है और चिकित्सा दलों तथा स्थानीय अस्पताल को सतर्क कर दिया गया है. पुलिस के अनुसार यह घटना उस समय हुई जब सतर्कता टीम और हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारी कोलिहान खदान से ऊपर आने वाले थे. उसी दौरान कर्मियों को खदान से ऊपर लाने के लिये उपयोग में आने वाली लिफ्ट की छत टूटने के कारण लगभग 14 लोग कई सौ मीटर की गहराई में फंस गए. 


 



स्थानीय विधायक पहुंचे


इस घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय खेतड़ी विधायक धर्मपाल गुर्जर मौके पर पहुंचे और अधिकारियों से बात की. एक खनन कर्मचारी ने बताया कि यह घटना उस वक्त हुई जब पिंजरे की रस्सी टूटने से वह नीचे गिर गया. उन्होंने कहा कि बचाव अभियान शुरू हो गया है.


सीएम ने दिया आश्वासन


घटना को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'झुंझुनूं के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूटने से हुए हादसे की सूचना प्राप्त हुई. संबंधित अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य तेजी से संचालित करने तथा प्रभावितों को हर संभव मदद व स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं.'


उन्होंने आगे कहा, 'मैं प्रभु से इस हादसे में घायल सभी नागरिकों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ व खदान में फंसे लोगों के सकुशल बाहर आने की कामना करता हूं.'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.