Rakesh Tikait ने सरकार को दी धमकी, कहा- 4 लाख ट्रैक्टर और 25 लाख लोग दिल्ली आने को तैयार

दिल्ली बॉर्डर पर एक बार ट्रैक्टर टेरर दिख सकता है. पश्चिमी यूपी से गाजीपुर बॉर्डर पहुंचने लगे. टिकैत बोले- बिना बताए जाएंगे दिल्ली

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 25, 2021, 03:51 PM IST
  • दिल्ली आ रहा है टिकैत का 'टिड्डी दल'
  • राजधानी में ट्रैक्टर-टेरर की वापसी!
Rakesh Tikait ने सरकार को दी धमकी, कहा- 4 लाख ट्रैक्टर और 25 लाख लोग दिल्ली आने को तैयार

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के बॉर्डर पर एक बार किसान आंदोलन की आड़ में ट्रैक्टर टेरर दिख सकता है. दरअसल, पश्चिमी यूपी से किसान गाजीपुर बॉर्डर पहुंचने लगे हैं.

टिकैत ने फिर दे डाली धमकी!

ज़ी हिंदुस्तान से खास बातचीत करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि बिना बताए और हर छुट्टी के दिन दिल्ली जाएंगे. दिल्ली वालों के लिए फल, सब्जी लाएंगे.

केंद्र सरकार को धमकी देते हुए टिकैत ने कहा कि 4 लाख ट्रैक्टर और 25 लाख लोग दिल्ली आने को तैयार हैं. इस बार ट्रैक्टर बिना बताए दिल्ली जाएंगे. राकेश टिकैत ने बीजेपी पर किसान आंदोलन को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से कृषि कानून वापस लेने की मांग की.

गाजीपुर बॉर्डर पर रिहर्सल की तैयारी

दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन को तेज करने की कवायद शुरू हो चुकी है. मेरठ से ट्रैक्टर लेकर गाजीपुर बॉर्डर के लिए हजारों किसान निकल गए हैं. मतलब साफ है कि गाजीपुर बॉर्डर पर एक बार फिर किसानों की हलचल बढ़ गई है. आज रात गाजीपुर बॉर्डर पर रिहर्सल की तैयारी है.

भाकियू की किसान ट्रैक्टर यात्रा मुजफ्फरनगर पहुंची. तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन हो रहा है. यात्रा का शुभारंभ भाकियू प्रदेश उपाध्यक्ष विनय कुमार ने किया. सहारनपुर से शुरू होकर गाजीपुर बॉर्डर पर यात्रा कल खत्म होगी. पश्चिमी यूपी के 4 जनपदों सहारनपुर, मुज़फ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद से किसान ट्रैक्टर यात्रा गुजरेगी. मुजफ्फरनगर के रोहाना टोल पर किसानों की भीड़ मौजूद है.

वहीं सहारनपुर से हजारों किसान गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना हो गए हैं. किसानों का कहना है कि एक बार फिर किसान सरकार को अपना दम दिखाने के लिए तैयार हो चुका है. और इसी को लेकर दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर पर 26 जून को लाखों की तादात में किसान महापंचायत करने जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- ऑक्सीजन को लेकर क्यों घिरी दिल्ली सरकार, जानिए सुप्रीम कोर्ट की ऑडिट टीम की रिपोर्ट

करीब 50 ट्रैक्टर सवार हजारों की तादात में किसान गाजीपुर बॉर्डर धरना स्थल के लिए हुए रवाना हो चुके हैं. 26 जून को बड़ी महापंचायत होगी, जिसके बाद भारतीय किसान यूनियन के साथ ही संयुक्त किसान संगठन बड़ी रैली निकाल सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- Swiggy को ट्विटर पर UP Police ने दिया जवाब और समझाया...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़