हैदराबाद. तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ही रेवंत रेड्डी ने बड़ा फैसला किया है. उन्होंने महज तीन दिन के भीतर एक महत्वपूर्ण फैसले में तेलंगाना सरकार के छह सलाहकारों को बर्खास्त कर दिया है. इसकी जानकारी मुख्य सचिव शांति कुमारी के एक आदेश के जरिए मिली है. आदेश के मुताबिक तीन मुख्य सलाहकारों और तीन सलाहकारों की नियुक्ति या विस्तार को रद्द कर दिया. सभी सलाहकारों की नियुक्ति के. चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता वाली पिछली बीआरएस सरकार द्वारा की गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन हैं ये बर्खास्त सलाहकार
बर्खास्त सलाहकारों की लिस्ट में पूर्व मुख्य सचिव राजीव शर्मा और सोमेश कुमार, पूर्व डीजीपी अनुराग शर्मा, पूर्व आईपीएस अधिकारी ए.के. खान, सेवानिवृत्त आईईएस जी.आर. रेड्डी और सेवानिवृत्त आईएफएस आर. शोबा शामिल थे. 2016 में रिटायर होने के बाद राजीव शर्मा को सरकार का मुख्य सलाहकार नियुक्त किया गया था. वहीं सोमेश कुमार सोमेश कुमार को मई में मुख्यमंत्री का मुख्य सलाहकार नियुक्त किया गया था.


केवल तेलंगाना में कांग्रेस को मिली सफलता
बता दें कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के दौरान केवल तेलंगाना ऐसा राज्य है जहां पर कांग्रेस को सफलता हासिल हुई है. कांग्रेस के लिए तेलंगाना की सफलता इस मायने में भी बड़ी है कि कुछ ही महीने पहले उसने पड़ोसी राज्य कर्नाटक में भी जबरदस्त जीत हासिल की है. अब दक्षिण भारत तेलंगाना दूसरा ऐसा राज्य बन गया है जहां पर कांग्रेस की सरकार है. कांग्रेस की इस विजय में रेवंत रेड्डी मुख्य सूत्रधार बनकर उभरे हैं. 


ये भी पढ़ें- Delhi: क्या छठ पूजा के दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जानें दिल्ली सरकार का फैसला


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.