Delhi: क्या छठ पूजा के दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जानें दिल्ली सरकार का फैसला

Dry Day on Chhath Puja: दिल्ली सरकार ने छठ पूजा के दिन यानी 19 नवंबर (रविवार) को राजधानी में ड्राई डे की घोषणा की है. दिल्ली एक्साइज कमिश्नर के द्वारा इसके लिए नोटिस जारी किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2023, 12:17 PM IST
  • कांग्रेस ने की ड्राई डे की मांग
  • एक्साइज विभाग ने की घोषणा
Delhi: क्या छठ पूजा के दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जानें दिल्ली सरकार का फैसला

नई दिल्ली: Dry Day on Chhath Puja: छठ का महापर्व शुरू हो गया है. उत्तर प्रदेश और बिहार समेत कई राज्यों में छठ पूजा को लेकर जोरदार उत्साह देखने को मिल रहा है. राजधानी दिल्ली में भी छठ पूजा के त्योहार को देखते हुए कई जगहों पर पंडाल लगे हैं. इस बीच कांग्रेस पार्टी ने शराब की दुकानें बंद करने की मांग की थी. 

जारी हुआ नोटिस
दिल्ली सरकार ने छठ पूजा के दिन यानी 19 नवंबर (रविवार) को राजधानी में ड्राई डे की घोषणा की है. दिल्ली एक्साइज कमिश्नर के द्वारा नोटिस जारी किया गया है. इसमें कहा गया कि शराब पॉलिसी 2010 की धारा 52 के तहत दिल्ली में ड्राई-डे की घोषणा की है. यह आदेश सभी लाइसेंस धारकों पर लागू होगा.  

कांग्रेस अध्यक्ष लवली ने की थी मांग
दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली सरकार और एलजी से छठ पूजा के दिन ड्राई डे घोषित करने की मांग की थी. लवली ने कहा था कि आबकारी विभाग पूर्वांचल के लोगों से माफी मांगे. साथ ही 19 नवंबर को ड्राई डे की घोषणा करें. 

दिल्ली में जबरदस्त उत्साह
दिल्ली में पूर्वांचल की बड़ी आबादी रहती है. यूपी-बिहार के लोगों की संख्या में इजाफा होने से दिल्ली में भी छठ धूमधाम से मनाई जाती है. छठ पूजा के लिए इस बार दिल्ली में 900 घात बनाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, सेक्टर 11 के डीडीए ग्राउंड के पास 30 घाट बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- अमेरिकी मशीन, विदेशी एक्सपर्ट, 200 रेस्क्यू वर्कर... उत्तरकाशी में जारी है मजदूरों को बचाने की जंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़