कांग्रेस ज्वाइन करने पर साक्षी मलिक की बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट को दोटूक, जानें क्या कहा

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उनके कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने की भी अटकलें हैं. वहीं दोनों के कांग्रेस ज्वाइन करने पर साक्षी मलिक की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि ये उनका निजी फैसला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 6, 2024, 03:58 PM IST
  • चुनाव लड़ने पर जल्द साफ होगी पिक्चर
  • ओलंपिक पदक विजेता हैं बजरंग पूनिया
कांग्रेस ज्वाइन करने पर साक्षी मलिक की बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट को दोटूक, जानें क्या कहा

नई दिल्लीः पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले इन्होंने हाथ का साथ चुना है. माना जा रहा है कि दोनों ही विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार हो सकते हैं. विनेश फोगाट को लेकर तो जानकारी सामने आ रही है कि उन्हें जुलाना सीट से टिकट मिल सकता है.

इससे पहले शुक्रवार को दोनों ही पहलवानों ने 10 राजाजी मार्ग पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी. कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ‘एक्स’ हैंडल पर फोगाट और पुनिया के साथ राहुल गांधी की एक तस्वीर साझा की.

चुनाव लड़ने पर जल्द साफ होगी पिक्चर

न्यूज एजेंसी PTI ने सूत्रों के हवाले से बताया, 'बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट पार्टी में शामिल होंगे. उनमें से कोई एक चुनाव लड़ेगा या दोनों चुनाव लड़ेंगे, यह जल्द ही स्पष्ट हो जाएगा.' फोगाट ने शुक्रवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए भारतीय रेलवे से इस्तीफा दे दिया था. 

ओलंपिक पदक विजेता हैं बजरंग पूनिया

पूनिया टोक्यो ओलंपिक खेलों के कांस्य पदक विजेता हैं, जबकि फोगाट ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान बनी थीं. हालांकि उन्हें 50 किलो भारवर्ग में लगभग 100 ग्राम वजन अधिक पाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था. बाद में उन्होंने खेल से संन्यास की घोषणा की थी.

बता दें कि पूनिया और फोगाट 2023 में बीजेपी के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के तत्कालीन प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे. पहलवान साक्षी मलिक भी इस प्रदर्शन का हिस्सा थीं. 

साक्षी बोलीं- ये उनका निजी फैसला

उन्होंने दोनों के कांग्रेस ज्वाइन करने पर कहा कि ये उनका निजी फैसला है. कहीं न कहीं हमें त्याग करना पड़ेगा. हमारे आंदोलन को गलत रूप न दिया जाए. मेरे पास भी ऑफर आए लेकिन मेरा मानना है कि मैं जिस चीज से जुड़ी हूं उसे आखिर तक लेकर जाऊंगी. पहलवानी में बहन-बेटियों का शोषण खत्म करने तक मेरी लड़ाई जारी रहेगी.

हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी.

यह भी पढ़िएः नोएडा के स्कूल में बच्ची से यौन उत्पीड़न, महिला प्रिंसिपल और क्लास टीचर ने आरोपी को भागने दिया क्योंकि... 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़