चुनाव हारने के बाद यूपी बीजेपी में आरोप का दौर, पूर्व मंत्री ने कहा- जयचंदों ने हरा दिया

अपनी हार को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि इस हार की वजह मुस्लिम वोटों का ध्रुवीकरण और हिंदू वोटरों का मतदान कम होना है. साथ ही उन्होंने सरधना के पूर्व विधायक संगीत सोम पर भी निशाना साधा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2024, 10:42 PM IST
  • संजीव बालियान ने लगाए आरोप.
  • कहा- जयचंदों की वजह से हारे.
चुनाव हारने के बाद यूपी बीजेपी में आरोप का दौर, पूर्व मंत्री ने कहा- जयचंदों ने हरा दिया

मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को लगे तगड़े झटके के नतीजे भी सामने आने लगे हैं. यूपी की मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से करारी हार के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने बतौर बीजेपी सांसद अपने पिछले दस सालों के कार्यकाल में कराए गए बड़े विकास कार्यों के बारे में बात की. इस दौरान उन्होंने हार के लिए मुस्लिम वोटों के ध्रुवीकरण और अपनी ही पार्टी के 'जयचंदों' को कोसा.

हार का ठीकरा 'जयचंदों' पर
अपनी हार को लेकर संजीव बालियान ने कहा कि इस हार की वजह मुस्लिम वोटों का ध्रुवीकरण और हिंदू वोटरों का मतदान कम होना है. सरधना से पूर्व विधायक संगीत सोम को लेकर भी उन्होंने कहा कि यह बात सबको पता है कि संगीत सोम ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया है, खुलकर लड़ाया है. चुनाव हारने में जयचंदों का हाथ है. BJP के लोग ही पार्टी के खिलाफ काम कर रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का काम पार्टी हाईकमान का है.

लगातार मंत्री रहे संजीव बालियान
बता दें कि संजीव बालयान इससे पहले मोदी सरकार में लगातार मंत्री पद पर थे. इस बार की चुनावी हार के बाद उन्हें कैबिनेट में जगह नहीं दी गई है. अब बालियान ने कहा है कि मुजफ्फरनगर में कुछ और बड़े कार्य हैं, जो अधूरे रह गए हैं. उम्मीद है कि उन्हें अब नवनिर्वाचित सांसद पूरा करने का काम करेंगे. इसके लिए वह उनका पूरा साथ देंगे.

मुजफ्फरनगर के विकास का जिक्र
बालियान ने बताया कि मुजफ्फरनगर तक आरआरटीएस को लाने का उनका प्रयास था, जो मेरठ तक आ चुकी है और जल्द ही चालू होने वाली है. जिसे मुजफ्फरनगर तक लाने की भी कार्ययोजना है, केवल फंड आवंटित होना है. मुजफ्फरनगर में एक मेडिकल कॉलेज की आवश्यकता है, उसे नए सांसद को बनवाना है. साथ ही मुजफ्फरनगर में सरकारी या प्राइवेट यूनिवर्सिटी नहीं है, जो मुजफ्फरनगर में जरूरी है. बालियान ने दस सालों के कार्यकाल के दौरान मिले जनता के भरपूर प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है.

ये भी पढ़ें- कौन बनेगा BJP का राष्ट्रीय अध्यक्ष? चौंका सकते हैं ये 3 नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़