• कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 2,35,433 और अबतक कुल केस- 6,48,315: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 3,94,227 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 18,655 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 60.72% से बेहतर होकर 60.80% हुई; पिछले 24 घंटे में 14,335 मरीज ठीक हुए
  • विस्तारवाद का युग समाप्त हो गया है, यह विकास का युग है- प्रधानमंत्री मोदी
  • नॉन-कंटेनमेंट जोन में एएसआई के सभी केंद्रीय संरक्षित स्मारक 6 जुलाई 2020 से आगंतुकों के लिए खुलेंगे
  • #ICMR सार्वजनिक उपयोग के लिए स्वदेशी #COVID19 वैक्सीन 15 अगस्त तक लॉन्च करेगी
  • 775 सरकारी प्रयोगशालाओं और 299 निजी प्रयोगशालाओं में कोविड-19 के कुल परीक्षणों की संख्या 90 लाख के पार
  • कोविड मरीजों की रिकवरी दर 60% के पार; स्वस्थ होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों से 1.5 लाख से भी अधिक
  • एमएचआरडी: माध्यमिक पाठ्यक्रमों के लिए एकलव्य पर ऑडियो एमओओसी उपलब्ध है। विजिट करें
  • PSB द्वारा ECLGS के तहत स्वीकृत ऋण की राशि बढ़ कर 63,234.94 करोड़ रुपये हुई , 01-07-2020 तक 33,349.13 करोड़ रुपये के ऋण वितरित

सिंधिया ने छोड़ी कांग्रेस, 19 विधायकों का भी दिलवाया इस्तीफा

मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार गिरने की कगार पर पहुंच गयी है. अब मुख्यमंत्री कमलनाथ कभी भी अपना इस्तीफा दे सकते हैं क्योंकि कांग्रेस के 19 विधायकों ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

सिंधिया ने छोड़ी कांग्रेस, 19 विधायकों का भी दिलवाया इस्तीफा

भोपाल: ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद सिंधिया का समर्थन करने वाले मध्य प्रदेश कांग्रेस के 19 विधायकों ने राज्यपाल को इस्तीफा भेज दिया है. कांग्रेस के 19 विधायकों ने एक साथ मध्य प्रदेश के राजभवन में इस्तीफा भेजा है. इसके बाद राज्य में भाजपा की सरकार बनना लगभग तय है. 

बौखलाई कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य को बताया गद्दार

 

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ते ही पार्टी में खलबली मच गई है. मध्य प्रदेश में पार्टी को बड़ा झटका लगने से बौखलाए कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य पर गुस्सा निकालने लगे हैं. लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने तो उन्हें गद्दार तक कह दिया और कहा कि पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाकर ठीक ही किया है. साथ ही अधीर ने माना कि अब मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार का बचना संभव नहीं है.

पीएम मोदी और अमित शाह से भी मिले सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलने उनके आवास पहुंचे थे. दोनों नेताओं के बीच लगभग एक घंटे तक बैठक चली। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उनके साथ रहे. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

 

केंद्र में मंत्री बन सकते हैं सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही अब मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार का गिरना तय हो गया है क्योंकि 20 से अधिक विधायक उनके समर्थक हैं और वे भी इस्तीफा दे चुके हैं. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सिंधिया अमित शाह की कार में बैठकर ही बाहर निकले. इससे पहले सिंधिया अपने आवास से अकेले खुद कार चलाकर अमित शाह के घर पहुंचे थे, जहां से अमित शाह के काफिले में लोक कल्याण मार्ग पर पीएम आवास पहुंचे. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ें- पिता की आज 75वीं जयंती, तो क्या उनके नक्शेकदम पर चलेंगे सिंधिया