मैं अपने साथ हलाला नहीं होने दूंगी, जानें क्यों डरी हुई हैं सीमा हैदर

Seema Haider Halala News: सीमा की जिंदगी में फिर एक बवाल खड़ा हो गया है. दरअसल, सीमा हैदर कह रही हैं कि पाकिस्तानी लोगों को उनके धर्म बदलने से दिक्कत है. दूसरी ओर गुलाम हैदर(सीमा के पाकिस्तानी पति) अपने बच्चों को वापस ले जाने के लिए भारत में कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 9, 2024, 12:55 PM IST
  • सीमा बोलीं- गुलाम से कोई संबंध नहीं
  • सचिन से की दोबारा शादी
मैं अपने साथ हलाला नहीं होने दूंगी, जानें क्यों डरी हुई हैं सीमा हैदर

Seema Haider: सीमा हैदर से तो लगभग अब हर कोई वाकिफ हो चुका होगा. वह पाकिस्तानी महिला, अब नोएडा निवासी भारतीय सचिन मीणा से शादी कर चुकी हैं. सीमा हैदर गलत तरीके से पाकिस्तान से भारत आ गई थी और संग में अपने चार बच्चे भी लाई हैं. देश की मीडिया में उनका मामला खूब चला था और आज भी तमाम वीडियो उनकी वायरल होती रहती हैं, जिनमें अब वे कहती नजर आ रही हैं कि वे हलाला नहीं कराएंगी.

मसला ये है कि सीमा की जिंदगी में फिर एक बवाल खड़ा हो गया है. दरअसल, सीमा हैदर कह रही हैं कि पाकिस्तानी लोगों को उनके धर्म बदलने से दिक्कत है. दूसरी ओर गुलाम हैदर(सीमा के पाकिस्तानी पति) अपने बच्चों को वापस ले जाने के लिए भारत में कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं.

सीमा का वायरल हो रहा वीडियो
सीमा हैदर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे कह रही हैं, 'मैं अपने पुराने पति गुलाम हैदर के पास वापस नहीं जाना चाहती. मेरा पुराने पति से तलाक हो चुका है और वह हलाला कराके वापस जाए यह मुमकिन नहीं.' सीमा से उनके पहले पति के पास वापस जाने का सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'मुझे पता है हमारा तलाक हो गया है. अब तलाक हो गया है तो बिना हलाला पति कैसे रखेगा?'

लंबे समय से संबंध नहीं
उन्होंने कहा कि उनका और गुलाम का लंबे समय से संबंध नहीं है और इस हिसाब से भी वे अलग हो चुके हैं. सीमा का कहना है कि पाकिस्तानियों से सुना है कि छह महीने पति-पत्नी रिलेशन में ना रहें तो यह तलाक मान लिया जाएगा. तो ऐसे में हमारा तलाक हो चुका है.

सचिन से की शादी
सीमा और सचिन ने एनिवर्सरी के मौके पर दोबारा शादी की है. एक बार तो सीमा ने पाक से आकर सचिन मीणा से शादी की थी, लेकिन सीमा ने बताया कि उन्होंने फिर हिंदू रीति-रिवाजों से शादी की है और कन्यादान वकील एपी सिंह ने किया है.

हिंदू धर्म में खो चुकी हूं
सीमा कहती हैं कि अब वह हिंदू धर्म में खो चुकी हैं. पाकिस्तानी उनके वीडियो पर वापस आने को कहते हैं. उनको मेरे सनातन धर्म से दिक्कत है. वे कहते हैं कि तौबा करके आ जाओ, अल्लाह के पास आ जाओ. लेकिन मैं जय श्री राम, राधे राधे कहूंगी.

ये भी पढ़ें- GK Quiz: अखरोट खाने से कौन सी बीमारी में फायदा मिलता है?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़