राम मंदिर केस में मुस्लिम पक्ष के वकील रहे जफरयाब जिलानी को ब्रेन हैमरेज, भर्ती

सीनियर वकील जफरयाब जिलानी ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव हैं और बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक भी रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2021, 08:35 PM IST
  • ऑफिस से निकलते वक्त हुआ हादसा
    कई बड़े केस लड़े हैं
राम मंदिर केस में मुस्लिम पक्ष के वकील रहे जफरयाब जिलानी को ब्रेन हैमरेज, भर्ती

नई दिल्लीः देश के जाने माने वकील जफरयाब जिलानी को ब्रेन हेमरेज हो गया है,  जिसके चलते उनको लखनऊ के चर्चित हॉस्पिटल मेदांता में एडमिट कराया गया है. बाबरी मस्जिद और राम जन्मभूमि मामले में कोर्ट में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से वकील रहे सीनियर वकील जिलानी की मौजूदा हालत के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है. लेकिन बताया जा रहा है कि जब उन्हें अस्पताल लाया गया तब वो बेहोश थे. 

सीनियर वकील जफरयाब जिलानी ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव हैं और बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक भी रहे हैं. बताया गया है कि ऑफिस से निकलते वक्त उनका पैर स्लिप कर गया और वो गिर गए. जिसको देखते हुए आनन-फानन में उनको लेकर मेदांता हॉस्पिटल के लिए रवाना हो गए थे.  बता दें कि वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी ने रामजन्मभूमि विवाद में मुस्लिम पक्ष की ओर से मुकदमे की पैरवी की थी. देश के कई बड़े और चर्चित केस जिलानी ने लड़े हैं.

ये भी पढ़ेंः NCERT की इस कविता में 'छोकरी' शब्द पर मचा बवाल, सिलेबस से हटाने की उठी मांग

बीजेपी पर हमलावर रहे हैं जिलानी
जिलानी कई मौकों पर बीजेपी सरकार पर पलटवार कर चुके हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि देश में आज इमरजेंसी से भी बुरे हालात हैं. बीजेपी सरकार में  लोकतांत्रिक मर्यादाओं को तार-तार किया जा रहा है. केंद्र और प्रदेश सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है. न्याय पालिका पर भरोसा जताते हुए कहा कि देश में जब-जब भी सत्ता में बैठे लोंगो ने घमंड और तानाशाही दिखाई है देश की जनता ने उसे करारा जवाब दिया है.

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़