नृशंस हत्या करने वाला सीरियल किलर गिरफ्तार, सिर्फ सोते हुए चौकीदारों को बनाता था निशाना

Serial Killing: सागर शहर में तीन दिन में अलग-अलग घटनाओं में तीन चौकीदारों की हत्या कर दी गई. तीनों ही चौकीदारों की हत्या सिर पर हथौड़े या पत्थर जैसे चीज से वार करके की गई.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2022, 01:28 PM IST
  • मार्बल के पिलर से की चौकीदार की हत्या
  • कभी हथौड़े, तो कभी पत्थर से सिर फोड़कर किया मर्डर
नृशंस हत्या करने वाला सीरियल किलर गिरफ्तार, सिर्फ सोते हुए चौकीदारों को बनाता था निशाना

भोपाल: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि राज्य के सागर शहर में तीन चौकीदारों की हत्या के आरोपी ने ही भोपाल में बृहस्पतिवार-शुक्रवार की रात को एक और चौकीदार की हत्या की है. आरोपी को भोपाल में शुक्रवार तड़के गिरफ्तार कर लिया गया. 

मार्बल के पिलर से की चौकीदार की हत्या

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यहां मीडियाकर्मियों को बताया, ‘‘मध्य प्रदेश के सागर में ‘सीरियल कीलिंग’ के मामले में पुलिस ने आरोपी को भोपाल से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने भोपाल में भी एक और चौकीदार की हत्या की बात स्वीकार की है.’’ 

उन्होंने पूरे मामले का खुलासा करने और आरोपी की गिरफ्तारी पर पूरी पुलिस टीम को बधाई दी. इसी बीच, भोपाल में खजूरी पुलिस थाना प्रभारी संध्या मिश्रा ने मीडिया को बताया, ‘‘भोपाल में भी बृहस्पतिवार-शुक्रवार की देर रात को अज्ञात व्यक्ति ने एक चौकीदार की हत्या कर दी है. यह घटना शहर के बैरागढ़ कला क्षेत्र में एक मार्बल की दुकान में हुई.’’ 

उन्होंने कहा कि अज्ञात आरोपी ने चौकीदार सोनू वर्मा (23) को मार्बल के पिल्लर से मार कर हत्या कर दी. मिश्रा ने बताया कि वर्मा बैरागढ़ कला क्षेत्र स्थित गोरा मार्बल की दुकान में चौकीदार का काम करता था और घटना के वक्त अपनी ड्यूटी पर तैनात था. उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले में जांच शुरू की. 

कभी हथौड़े, तो कभी पत्थर से सिर फोड़कर किया मर्डर

इससे पहले, सागर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) अनुराग ने मीडिया को बताया, ‘‘हमने सागर कस्बे में तीन चौकीदारों की हत्या में शामिल एक संदिग्ध को भोपाल से शुक्रवार तड़के पकड़ा. इस बात की प्रबल संभावना है कि वह इन घटनाओं का मुख्य साजिशकर्ता है. हमारी जांच जारी है.’’ 

राज्य के सागर शहर में तीन दिन में अलग-अलग घटनाओं में तीन चौकीदारों की हत्या कर दी गई, जिससे वहां दहशत फैल गई. सागर के कैंट थाना क्षेत्र में 28-29 अगस्त की दरमियानी रात एक कारखाने में तैनात चौकीदार कल्याण लोधी (50) की सिर पर हथौड़ा मारकर हत्या कर दी गई थी, जबकि दूसरी घटना में सिविल लाइन थाना क्षेत्र में 29-30 अगस्त की दरमियानी रात कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में ड्यूटी पर तैनात एक अन्य चौकीदार शंभू नारायण दुबे (60) की सिर पर पत्थर मार कर हत्या कर दी गई. 

तीसरी घटना में सागर के मोती नगर थाना इलाके में 30-31 अगस्त की दरमियानी रात अज्ञात आरोपी ने एक मकान की रखवाली करने वाले मंगल अहिरवार के सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी थी. 

यह भी पढ़िए: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : शशि थरूर ने मतदाता सूची सार्वजनिक करने की मांग की, लिखा खत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़