'मुमताज की मौत के बाद शाहजहां ने की 3 महिलाओं से शादी, फिर कैसे ताजमहल प्यार की निशानी'

असम के भाजपा विधायक रूपज्योति कुर्मी ने कहा कि ताजमहल प्यार की निशानी नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि मुमताज की मौत के बाद शाहजहां ने तीन महिलाओं से शादी की. मुमताज खुद उसकी चौथी पत्नी थी. वह तीन अन्य महिलाओं से कैसे शादी कर सकता था, अगर वह वास्तव में उससे प्यार करता था?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 7, 2023, 03:04 PM IST
  • असम के भाजपा विधायक रूपज्योति कुर्मी
  • 'ताजमहल प्यार की निशानी नहीं हो सकता'
'मुमताज की मौत के बाद शाहजहां ने की 3 महिलाओं से शादी, फिर कैसे ताजमहल प्यार की निशानी'

नई दिल्ली: असम के भाजपा विधायक रूपज्योति कुर्मी ने गुरुवार को ताजमहल को लेकर बड़ा बयान दिया.उन्होंने कहा कि ताजमहल प्यार की निशानी नहीं हो सकता. विधायक रूपज्योति कुर्मी ने दावा किया, शाहजहां ने अपनी चौथी पत्नी मुमताज की याद में ताजमहल बनवाया था. हालांकि, मुमताज की मौत के बाद उसने तीन महिलाओं से शादी की.

क्या कहा रूपज्योति कुर्मी ने

असम के विधायक रूपज्योति कहा, बेगम मुमताज की मौत के बाद शाहजहां तीन अन्य महिलाओं से कैसे शादी कर सकता था, अगर वह वास्तव में अपनी पत्नी से प्यार करता था? 

स्मारकों को गिराने की मांग
इससे पहले उन्होंने ताजमहल और कुतुब मीनार को गिराने की मांग की थी.12वीं कक्षा के लिए इतिहास, नागरिक शास्त्र और हिंदी के पाठ्यक्रम में बदलाव के मद्देनजर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुगलकालीन निर्मित दो स्मारकों को गिराने की अपील की.

विधायक ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह करता हूं कि ताजमहल और कुतुब मीनार को तुरंत गिराया जाए. इन दोनों स्मारकों की जगह दुनिया के सबसे खूबसूरत हिंदू मंदिरों का निर्माण किया जाना चाहिए."मैं यह भी अपील करता हूं कि इन दोनों मंदिरों की वास्तुकला ऐसी होनी चाहिए कि कोई अन्य स्मारक उनके करीब न आ सके. वह कम से कम अपनी डेढ़ साल की तनख्वाह मंदिरों के निर्माण के लिए दान करने को तैयार हैं. इससे भारी विवाद हुआ और कांग्रेस नेता ने भाजपा विधायक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की. 

 

इसे भी पढ़ें- उस विवाद को जानिए, जिसके चलते एके एंटनी के बेटे ने छोड़ी थी पार्टी! कांग्रेस ने बताया धोखेबाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़