उस विवाद को जानिए, जिसके चलते एके एंटनी के बेटे ने छोड़ी थी पार्टी! कांग्रेस ने बताया धोखेबाज

कांग्रेस के दिग्गज नेता एके एंटनी के बेटे अनिल के एंटनी ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. कांग्रेस ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि भाजपा में शामिल होकर अनिल एंटनी ने ‘मौंडी बृहस्पतिवार’ को पिता को धोखा दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 6, 2023, 08:22 PM IST
  • अनिल के एंटनी बीजेपी में हुए शामिल
  • कांग्रेस ने एंटनी को बताया धोखेबाज
उस विवाद को जानिए, जिसके चलते एके एंटनी के बेटे ने छोड़ी थी पार्टी! कांग्रेस ने बताया धोखेबाज

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिये अनिल के. एंटनी को आड़े हाथों लेते हुये कांग्रेस ने उनकी आलोचना की और कहा कि उन्होंने ‘मौंडी बृहस्पतिवार’ के दिन अपने पिता एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए.के. एंटनी के साथ विश्वासघात किया है. केरल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन ने कहा कि अनिल को पार्टी में कोई जिम्मेदारी नहीं दी गयी थी और इसलिये उन्होंने भाजपा का दामन थामा है और यह कांग्रेस के लिये चिंता का विषय नहीं है. पहले आपको उस विवाद के बारे में बताते हैं, जिसके चलते अनिल के एंटनी ने कांग्रेस पार्टी छोड़ी.

अनिल एंटनी ने खुद बताई थी कांग्रेस छोड़ने की वजह
अनिल के एंटनी ने ट्विटर पर बताया था कि 'मैंने कांग्रेस से अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. मुझ पर एक ट्वीट को वापस लेने के लिए असहिष्णुता के साथ दबाव बनाया जा रहा था. वह भी उनकी तरफ से जो फ्रीडम ऑफ स्पीच के लिए खड़े होने की बात करते हैं. मैंने मना कर दिया. प्रेम का प्रचार करने वाले फेसबुक पर मेरे खिलाफ नफरत/अपशब्द का इस्तेमाल कर रहे थे. इसे ही पाखंड कहते हैं. जीवन ऐसा ही है.'

वह कांग्रेस के सोशल मीडिया सेल के राष्ट्रीय समन्वयक (Coordinator) थे. आपको बताते हैं कि आखिर एंटनी के किस ट्वीट पर कांग्रेस में घमासान छिड़ गया था. जिस ट्वीट पर विवाद हुआ है, उसमें उन्होंने लिखा था कि 'बीजेपी के साथ बड़े मतभेदों के बावजूद, मुझे लगता है कि भारत में बीबीसी के विचार भारत के खिलाफ पूर्वाग्रहोंके एक लंबे इतिहास का हिस्सा है, और जैक स्ट्रॉ जो इराक युद्ध के पीछे का दिमाग है. भारतीय संस्थानों पर उनके विचार एक खतरनाक मिसाल कायम कर रहा है, हमारी संप्रभुता को कमजोर करेगा.'

कांग्रेस ने अनिल के एंटनी को बताया धोखेबाज
केरल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन ने मीडिया से कहा, 'आज (मौंडी बृहस्पतिवार) जूडस (इस्कैरियट) का दिन है जिसने 30 चांदी के सिक्कों के लिए यीशु मसीह को धोखा दिया. उस दिन ऐसी कई चीजें हुई होंगी. इसे (अनिल के भाजपा में शामिल होने को) भी एक ऐसी ही घटना के रूप में देखा जाना चाहिए.' कांग्रेस नेता के बेटे के भाजपा में शामिल होने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केपीसीसी प्रमुख ने कहा कि यह ‘मौंडी बृहस्पतिवार’ पर अनिल का ‘अपने पिता को उपहार’ है.

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए.के. एंटनी ने कहा कि उनकी निष्ठा नेहरू परिवार के साथ हमेशा बनी रहेगी. बाइबल के मुताबिक यीशू के 12 शिष्यों में से एक जूडस इस्कैरियट ने चांदी के 30 सिक्कों के लिये बुधवार के दिन अधिकारियों के साथ उन्हें धोखा देने के लिये एक समझौता किया था. इस बुधवार को ‘होली वेन्सडे’ (पवित्र बुधवार) के तौर पर जाना जाता है.

अगले दिन बृहस्पतिवार को (जिसे ‘मौंडी थर्सडे’ के नाम से जाना जाता है) प्रार्थना के बाद यीशू ने अपने शिष्यों के साथ अंतिम बार भोजन किया और अधिकारियों को उनकी पहचान बताने के लिये जूडस इस्कैरियट ने उनके गाल को चूमा. जूडस के धोखे के बाद अधिकारी यीशू को उनसे दूर ले गये और बाद में शुक्रवार को उन्हें सूली पर चढ़ा दिया जिसे ईसाई समुदाय के लोग ‘गुड फ्राइडे’ कहते हैं. गुड फ्राइडे से पहले आने वाले बृहस्पतिवार को ‘मौंडी बृहस्पतिवार’ कहा जाता है.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- Karnataka Election: बीजेपी इस दिन जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट? जानें तारीख

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़