श्रद्धा वॉकर हत्याकांड: आफताब ने बताया कि उसने क्यों मारा श्रद्धा को, आज जारी रहेगा पॉलीग्राफ टेस्ट

आफताब अमीन पूनावाला को पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए सोमवार को फिर से रोहिणी में फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) ले जाया जाएगा. आफताब पर अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की हत्या करने और उसके शरीर के कई टुकड़े करने का आरोप है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2022, 08:29 AM IST
  • श्रद्धा वॉकर और आफताब 2018 में डेटिंग ऐप 'बंबल' के जरिए मिले थे
  • वह इस साल 8 मई को दिल्ली आए थे और छतरपुर में शिफ्ट हो गए थे
श्रद्धा वॉकर हत्याकांड: आफताब ने बताया कि उसने क्यों मारा श्रद्धा को, आज जारी रहेगा पॉलीग्राफ टेस्ट

नई दिल्ली: आफताब अमीन पूनावाला को पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए सोमवार को फिर से रोहिणी में फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) ले जाया जाएगा. आफताब पर अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की हत्या करने और उसके शरीर के कई टुकड़े करने का आरोप है. रविवार को उसे एफएसएल ले जाया गया, लेकिन उसका पॉलीग्राफ टेस्ट नहीं हो सका. 

पॉलीग्राफ टेस्ट अनिवार्य
एफएसएल, रोहिणी के सहायक पीआरओ रजनीश कुमार सिंह ने कहा, आफताब का बाकी बचा पॉलीग्राफ टेस्ट सोमवार को आयोजित किया जाएगा. कुछ चीजें पूरी होनी बाकी हैं. और नार्को टेस्ट के लिए पॉलीग्राफ टेस्ट अनिवार्य है. आपको बता दें कि आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट मंगलवार से शुरू हुआ. हालांकि, उसके स्वास्थ्य की स्थिति के कारण परीक्षण स्थगित कर दिया गया था. 

पुलिस के 50 सवाल 
कथित तौर पर पुलिस आफताब से 50 सवाल पूछ रही है, ताकि उसके द्वारा रची गई हत्या की पूरी साजिश का पता चल सके. इससे पहले शनिवार को दिल्ली की एक अदालत ने आफताब को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. 

अदालत से क्या कहा आफताब ने
पिछली सुनवाई के दौरान 22 नवंबर को आफताब ने कोर्ट से कहा था कि उसे वॉकर ने उकसाया था, लेकिन उसके बाद वह चुप हो गया. आरोपी के वकील अविनाश कुमार ने कहा, आफताब ने अदालत से कहा कि वह सहयोग कर रहा है, लेकिन वह एक बार में सब कुछ याद नहीं कर सकता है और जब उसे याद आएगा तो सूचित करेगा. उसने जज को यह भी बताया कि उसे उकसाया गया था, जिस कारण उसने श्रद्धा को मार दिया.

खौफनाक वारदात
श्रद्धा वॉकर और आफताब 2018 में डेटिंग ऐप 'बंबल' के जरिए मिले थे. वह इस साल 8 मई को दिल्ली आए थे और 15 मई को छतरपुर इलाके में शिफ्ट हो गए थे. आफताब ने श्रद्धा की हत्या की और उसके 35 टुकड़े किए. इसके बाद आरोपी आफताब 18 दिनों तक उसके शरीर के अंगों को विभिन्न स्थानों पर फेंकता रहा. वह कथित तौर पर अमेरिकी क्राइम शो 'डेक्सटर' से प्रेरित था, जो एक ऐसे व्यक्ति की कहानी कहता है, जो दोहरी जिंदगी जीता है.

यह भी पढ़िए: शिक्षिका को 'आई लव यू' और 'जान' कहकर परेशान किया, इतने छात्र हिरासत में

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़