सुकेश के पास से जेल में डेढ़ लाख रुपये की चप्पल, 80 हजार रुपये की जींस बरामद

अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. सोशल मीडिया पर प्रसारित हालिया अभियान की सीसीटीवी फुटेज में चंद्रशेखर जेलर दीपक शर्मा के सामने रोता दिखाई दे रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 08:49 PM IST
  • जानिए क्या क्या हुआ बरामद
  • अधिकारियों ने दी जानकारी
सुकेश के पास से जेल में डेढ़ लाख रुपये की चप्पल, 80 हजार रुपये की जींस बरामद

नई दिल्लीः दिल्ली कारागार विभाग ने मंडोली जेल में कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर की कोठरी पर छापा मारा और 1.5 लाख रुपये मूल्य की एक जोड़ी गूची ब्रांड की चप्पल तथा 80,000 रुपये मूल्य की दो जींस बरामद कीं. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. सोशल मीडिया पर प्रसारित हालिया अभियान की सीसीटीवी फुटेज में चंद्रशेखर जेलर दीपक शर्मा के सामने रोता दिखाई दे रहा है. 

जेल में की गई छापेमारी
अधिकारियों ने कहा कि छापेमारी में जेल विभाग और अन्य सुरक्षाकर्मी शामिल थे. यह छापेमारी पिछले साल 15 दिसंबर को की गयी थी. केंद्रीय गृह और कानून सचिव बनकर रेलिगेयर के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह की पत्नी को धोखा देने से जुड़े धनशोधन के एक नए मामले में चंद्रशेखर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल में गिरफ्तार किया था. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2023: ऋषभ पंत की जगह इस विदेशी दिग्गज को मिल सकती है दिल्ली की कमान

फ्रॉड के मामले हैं दर्ज
चंद्रशेखर (33) को पिछले सप्ताह एक स्थानीय जेल से धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया था. बाद में, दिल्ली की एक अदालत ने उसे नौ दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया था. यह तीसरा धनशोधन मामला है जिसमें ईडी ने चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया. 

ये भी पढ़ेंः अग्निवीरों की भर्ती को लेकर सेना ने दी बड़ी जानकारी, बताया कैसा होगा पाठ्यक्रम

दो अन्य मामलों का संबंध इस ठग द्वारा मालविंदर सिंह के भाई शिविंदर सिंह से कथित रूप से 200 करोड़ रुपये ठगने तथा वी के शशिकला धड़े को अन्नाद्रमुक के चुनाव चिह्न ‘दो पत्तियां’ दिलाने के वास्ते चुनाव आयोग को कथित रूप से रिश्वत देने से है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़