कांग्रेस अधिवेशन में बोलीं सोनिया गांधी- 'भारत जोड़ो यात्रा मेरी राजनीतिक पारी का अंतिम पड़ाव'

Sonia Gandhi in Congress Adhiveshan: कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को राजनीति से अपनी सेवानिवृत्ति की ओर इशारा करते हुए कहा कि उनकी पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ ही समाप्त हो सकती है. छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में कांग्रेस का 85वां पूर्ण अधिवेशन जारी है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2023, 03:56 PM IST
  • कांग्रेस अधिवेशन के दौरान सोनिया गांधी ने दिए ये संकेत
  • 'कांग्रेस पार्टी को खड़गे की अध्यक्षता की आवश्यकता है'- सोनिया गांधी
कांग्रेस अधिवेशन में बोलीं सोनिया गांधी- 'भारत जोड़ो यात्रा मेरी राजनीतिक पारी का अंतिम पड़ाव'

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को राजनीति से अपनी सेवानिवृत्ति की ओर इशारा करते हुए कहा कि उनकी पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ ही समाप्त हो सकती है. छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में कांग्रेस का 85वां पूर्ण अधिवेशन जारी है.

कांग्रेस अधिवेशन के दौरान सोनिया गांधी ने दिए ये संकेत

शनिवार को अधिवेशन के दूसरे दिन के कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने ये संकेत दिया कि भारत जोड़ो यात्रा के साथ ही उनकी राजनीतिक पारी समाप्त हो सकती है. उन्होंने कहा कि यात्रा एक महत्वपूर्ण मोड़ के रूप में आई है. इसने साबित कर दिया है कि भारत के लोग सद्भाव, सहिष्णुता और समानता चाहते हैं.

उन्होंने कहा, यह कांग्रेस और पूरे देश के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है. भाजपा-आरएसएस ने देश की हर एक संस्था पर कब्जा कर लिया है और उसे उलट दिया है. कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी ने कहा, चंद कारोबारियों को फायदा पहुंचाकर केंद्र सरकार ने आर्थिक तबाही मचाई है. कांग्रेस नेता ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने बहुत कुछ हासिल भी किया है, एक अच्छा समय भी देखा, बहुत कुछ हासिल किया, लेकिन अब एक मुश्किल दौर से गुजर रही है. पिछले दिनों देश में नफरत के कारण महिलाओं, आदिवासियों, गरीबों और पिछड़ों पर हमले किए गए. ये हमारी जि़म्मेदारी है कि हम इसे खत्म करें. कांग्रेस केवल एक पार्टी नहीं है ये एक विचार है और जीत केवल हमारी होगी.

'कांग्रेस पार्टी को खड़गे की अध्यक्षता की आवश्यकता है'- सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने कहा, 2004 और 2009 में हमारी जीत के साथ-साथ डॉ मनमोहन सिंह के सक्षम नेतृत्व ने मुझे व्यक्तिगत संतुष्टि दी, लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि मेरी पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ समाप्त हो सकती है, जो कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है.

उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खड्गे को राजनीति का लंबा अनुभव है और ऐसे मुश्किल समय में कांग्रेस पार्टी को उनकी अध्यक्षता की आवश्यकता है. खड़गे की अध्यक्षता में हम इस मुश्किल समय को भी पार कर पाएंगे.

यह भी पढ़िए: जानें क्यों दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई संजय सिंह समेत 4 आप नेताओं को फटकार, मिला ऐसा करने का आदेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़