श्रीनगर पुलिस की बड़ी सफलता, अल बद्र संगठन का हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों की योजना बना रहे अल बद्र संगठन के एक हाइब्रिड आतंकवादी को शनिवार को गिरफ्तार किया गया. इस घटना की पूरी जानकारी पुलिस की ओर से दी गई है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आतंकवादी के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 30, 2023, 10:34 AM IST
  • दक्षिण कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल था यूसुफ
  • दो बार ग्रेनेड फेंकने की घटना में शामिल था यूसुफ
श्रीनगर पुलिस की बड़ी सफलता, अल बद्र संगठन का हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों की योजना बना रहे अल बद्र संगठन के एक हाइब्रिड आतंकवादी को शनिवार को गिरफ्तार किया गया. इस घटना की पूरी जानकारी पुलिस की ओर से दी गई है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आतंकवादी के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है.

कौन होते हैं हाइब्रिड आतंकवादी
दरअसल, हाइब्रिड आतंकवादी वे होते हैं, जो हमलों को अंजाम देने के बाद फिर से अपने नियमित जीवन में लौट जाते हैं. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि श्रीनगर पुलिस की एक टीम ने विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर शहर के बटमालू इलाके से प्रतिबंधित संगठन अल-बद्र से जुड़े आतंकवादी को गिरफ्तार किया. 

अराफात यूसुफ के रूप में हुई है आतंकी की पहचान
श्रीनगर पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक आतंकवादी की पहचान अराफात यूसुफ के रूप में की गयी है और वह पुलवामा के राजपोरा का रहने वाला है. उसके पास से एक पिस्तौल, 20 जिंदा कारतूस और दो मैगजीन बरामद की गयी है. 

दक्षिण कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल था यूसुफ
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार प्रारंभिक जांच से पता चला है कि यूसुफ दक्षिण कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल था और नापाक मंसूबों के साथ श्रीनगर आया था. इससे पहले कि वह किसी आतंकवादी हमले को अंजाम देता, उसे गिरफ्तार कर लिया गया. 

दो बार ग्रेनेड फेंकने की घटना में शामिल था यूसुफ
यूसुफ सुरक्षाबलों पर दो बार ग्रेनेड फेंकने की घटना में शामिल था. पहली घटना में राजपोरा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के वाहन पर और फिर पुलवामा के राजपोरा के हवाल में सीआरपीएफ/राष्ट्रीय राइफल्स के शिविर पर ग्रेनेड फेंकना शामिल है. 

लोन वुल्फ वॉरियर के पोस्टर चिपकाने में शामिल था यूसुफ
श्रीनगर पुलिस प्रवक्ता ने आगे कहा कि यूसुफ इसी साल 26 मार्च और 10 मार्च को लोन वुल्फ वॉरियर के पोस्टर चिपकाने में भी शामिल था. उसके खिलाफ पहले से ही कई आतंकी मामले दर्ज हैं. पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः इसरो ने फिर लिखी सफलता की इबारत, सिंगापुर की सात सैटेलाइट की लॉन्च

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़