कानपुर एनकाउंटर: हिरासत में लिए गए निलंबित थानेदार विनय तिवारी

कानपुर में पुलिस पर हुए हमले में स्पेशल टास्क फोर्स ने बड़ी कार्रवाई की है. STF ने मुखबिरी के संदिग्ध आरोपी निलंबित थानेदार विनय तिवारी को हिरासत में ले लिया अब उससे पूछताछ की जाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 8, 2020, 03:40 PM IST
    • विकास दुबे को पकड़ने के लिए उत्तरप्रदेश पुलिस और STF लगातार जुटी हुई है
    • विनय तिवारी की शिकायत का कथित पत्र वायरल
कानपुर एनकाउंटर: हिरासत में लिए गए निलंबित थानेदार विनय तिवारी

लखनऊ: विकास दुबे को पकड़ने के लिए उत्तरप्रदेश पुलिस और STF लगातार जुटी हुई है. विकास दुबे के लिए मुखबिरी करने के आरोप में चौबेपुर पुलिस स्टेशन के निलंबित एसओ विनय तिवारी को हिरासत में ले लिया गया है. विनय तिवारी से आज एसटीएफ की टीम पूछताछ कर रही थी. पूछताछ के बाद विनय तिवारी को हिरासत में ले लिया गया है.

विनय तिवारी की शिकायत का कथित पत्र वायरल

आपको बता दें कि हमले में मारे गए सीओ देवेंद्र मिश्रा की एक कथित चिठ्ठी वायरल हो रही है, जिसमें उन्होंने चौबेपुर के तत्कालीन एसओ विनय तिवारी और बदमाश विकास दुबे के बीच मिलीभगत की शिकायत तत्कालीन एसएसपी अनंत देव से की थी.

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस में विकास दुबे पर हुई कार्रवाई की दी पूरी जानकारी

गौरतलब है कि दिवंगत सीओ के वायरल लेटर के सामने आने के बाद मुखबिरी के शक की सबसे पहले सुई एसओ विनय तिवारी पर गई थी. इसके बाद उन्हें निलंबित भी कर दिया गया था और अब लगातार अनेक ऐसे तथ्य सामने आ रहे हैं जिससे पता चलता है कि विकास दुबे और विनय तिवारी को सम्बन्ध था.

सभी मुखबिरों पर पुलिस की सख्ती

उल्लेखनीय है कि STF सभी मुखबिरों पर सख्त एक्शन ले रही है. तत्कालीन चौकी इंचार्ज केके शर्मा से भी पूछताछ की जा रही है. केके शर्मा पर भी मुखबिरी का आरोप है. सूत्रों का कहना है कि सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जा सकता है. इसके अलावा कई कॉन्स्टेबल सस्पेंड भी किये जा चुके हैं जिनकी विकास दुबे से बातचीत होती थी.

ट्रेंडिंग न्यूज़