विकास दुबे एनकाउंटर पर STF का बयान, भैंसो का झुंड सामने आने की वजह से पलटी गाड़ी

विकास दुबे का आज सुबह पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया. इस पर विपक्ष अनेक सवाल खड़े कर रहा है. यूपी STF ने बताया है कि भैंसो का झुंड अचानक गाड़ी के सामने आ गया और इससे पुलिस की गाड़ी पलट गई.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2020, 06:11 PM IST
विकास दुबे एनकाउंटर पर STF का बयान, भैंसो का झुंड सामने आने की वजह से पलटी गाड़ी

लखनऊ: विकास दुबे सुबह मुठभेड़ में मार दिया गया. STF ने बताया है कि पुलिस की गाड़ी के सामने अचानक भैंसो का बहुत बड़ा झुंड आ गया जिससे पुलिस की गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई. गाड़ी पलटने पर विकास दुबे ने पुलिस को चकमा देकर भागने की कोशिश की और पुलिस पर हमला किया. इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और उसमें विकास दुबे मारा गया.

भैंसों के झुंड की वजह से पलट गई गाड़ी

एसटीएफ के मुताबिक, काफिले के सामने गाय-भैंस का झुण्ड भागते हुए रास्ते पर आ गया था. ड्राइवर ने इन जानवरों को दुर्घटना से बचाने के लिए गाड़ी को अचानक से मोड़ दिया. गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में कुछ पुलिसकर्मियों को चोट आईं. विकास दुबे इस हादसे का फायदा उठाकर भागने का प्रयास किया. लेकिन वह असफल रहा और उसको मार गिराया गया.

ये भी पढ़ें- विकास दुबे एनकाउंटर: मारे गए विकास की पत्नी और बेटे को लेकर कानपुर पहुंची पुलिस

आपको बता दें कि पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टर ने बताया कि एनकाउंटर के दौरान विकास दुबे को 4 गोलियां लगीं. 3 गोली सीने पर और एक हाथ में लगी. ADG ने बताया कि पुलिस ने उसे सरेंडर कराने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं माना.

ट्रेंडिंग न्यूज़