नाबालिग लड़की के एग बेच दिए फर्टिलिटी क्लिनिक में, जानिए कहां का है मामला

फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नाबालिग लड़की को वयस्क बता उसके एग (अंडाणु) एक गर्भाधान अस्पताल (फर्टिलिटी क्लिनिक) को बेचने के मामले में शनिवार को 25 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 4, 2022, 07:33 PM IST
  • पुलिस ने आरोपी से की पूछताछ
  • पॉक्सो अधिनियम में मामला दर्ज
नाबालिग लड़की के एग बेच दिए फर्टिलिटी क्लिनिक में, जानिए कहां का है मामला

नई दिल्लीः फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नाबालिग लड़की को वयस्क बता उसके एग (अंडाणु) एक गर्भाधान अस्पताल (फर्टिलिटी क्लिनिक) को बेचने के मामले में शनिवार को 25 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. 

पुलिस ने आरोपी से की पूछताछ
मामला तमिलनाडु का है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार युवक जॉन यहां के सुरमपत्ती इलाके का रहने वाला है और इरोड, सलेम और होसुर के कई फर्टिलिटी क्लिनिक में लड़की का फर्जी जन्म प्रमाणपत्र और आधार जमा कराया था. उन्होंने बताया कि आज आरोपी को चार घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया. 

पॉक्सो अधिनियम में मामला दर्ज 
पुलिस ने बताया कि 16 वर्षीय एक लड़की को गर्भाधान (फर्टिलिटी) क्लिनिक और अस्पतालों में अंडाणु दान करने के लिए मजबूर करने के आरोप में बृहस्पतिवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि यह मामला तब प्रकाश में आया जब लड़की ने तीनों आरोपियों के चंगुल से छूटने के बाद सलेम में रह रहे अपने रिश्तेदारों को आपबीती बताई. इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस के समक्ष दर्ज कराई गई. 

पीड़िता की मां के प्रेमी ने किया यौन उत्पीड़न
पीड़िता की मां इंद्राणी अपने प्रेमी सैयद अली के साथ रह रही है. कहा जाता है कि गत चार साल में सैयद अली ने लड़की का कई बार यौन उत्पीड़न किया और उसे एजेंट मलाथी की मदद से अस्पताल को अंडाणु बेचने पर मजबूर किया. 

पुलिस ने बताया चारों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. इस बीच, पुलिस टीम ने इरोड, पेरुनदुरई, सलेम और होसुर के अस्पताल की जांच की. 

 

यह भी पढ़िएः पीएम मोदी इन-स्पेस मुख्यालय का करेंगे उद्घाटन, जानें- क्या है इन स्पेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़