हैदराबाद एनकाउंटर में सभी पुलिसकर्मियों को 1-1 लाख रुपये देगा हरियाणा का ये संगठन

पूरे देश में इस समय हैदराबाद एनकाउंटर की चर्चा है. कुछ लोग पुलिस की कार्रवाई की तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं. कई लोगों का माना है कि इस तरीके कार्रवाई होने देश में न्याय पालिका की भूमिका शून्य हो जायेगी.  

हैदराबाद एनकाउंटर में सभी पुलिसकर्मियों को 1-1 लाख रुपये देगा हरियाणा का ये संगठन

चंडीगढ़: तेलंगाना के हैदराबाद पुलिस द्वारा गैंगरेप और मर्डर के आरोपियों का आज तड़के भागने के प्रयास के दौरान किए गए एनकाउंटर को लेकर भले ही कोई कुछ भी कहें, लेकिन सामाजिक संस्थाएं इसे सरहानीय बता रहे है. हिसार के सामाजिक संगठन राह ग्रुप फाउंडेशन ने इस एनकाउंटर में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को एक—एक लाख रुपए की राशि दिए जाने का ऐलान किया है.

हरियाणा का सामाजिक संगठन करेगा सम्मानित

हैदराबाद पुलिस द्वारा गैंगरेप और मर्डर के आरोपियों का एनकाउंटर करने वाली पुलिस को हरियाणा का सामाजिक संगठन सम्मानित करेगा. इसका नाम राह ग्रुप फाउंडेशन है. ये संगठन इस एनकाउंटर में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को एक- एक लाख रुपये प्रदान करेगा. फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश सेलपाड़ ने इसी मसले पर बोलते हुए सरकार से इंटरनेट, टीवी चैनल और सिनेमा पर चल रहे विलासी और महिला विरोधी कंटेट पर रोक लगाए जाने की भी मांग की.

घटना के बाद से पूरा देश था आक्रोशित

जब हैदराबाद में ये जघन्य वारदात हुई थी तब पूरे देश के लोग आक्रोश और गुस्से से भर गये थे. लोगों में इस अमानवीय घटना को लेकर गजब की उत्तेजना थी. मारे गये चारों दरिंदों ने इस हैवानियत भरी वारदात को अंजाम दिया था. इसके बाद चारों आरोपियों ने डॉक्टर के साथ दरिंदगी की और गला दबाकर हत्या कर दी थी. इसके बाद रेप पीड़िता के शव को जला दिया गया था. आम से लेकर खास तक सभी लोगों ने इस घटना के विरोध में अपनी आवाज बुलंद की थी.

शुक्रवार सुबह पुलिस ने वारदात स्थल पर किया एनकाउंटर

दराबाद में वेटनरी डॉक्टर के गैंगरेप और मर्डर के 10 दिन बाद चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए. हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर वी.सी सज्जनार ने इन आरोपियों के ढेर होने की पुष्टि करते हुए कहा कि इन लोगों ने उस वक्त भागने की कोशिश की थी, जब इन्हें मौका-ए-वारदात पर क्राइम सीन दोहराने के लिए ले गई थी. कमिश्नर वीसी सज्जनार ने कहा कि यह घटना सुबह 3 बजे से 6 के बीच की है। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर में गैंगरेप और मर्डर के आरोपी मोहम्मद आरिफ, नवीन, शिवा और चेन्नाकेशवुलु मारे गए हैं.

महिला डॉक्टर के साथ दरिंदों ने की थी बर्बरता

बता दें कि 27-28 नवंबर की रात को हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत की वारदात को अंजाम दिया गया था. महिला डॉक्टर की स्कूटी पंक्चर पंक्चर हो गई थी. जब वह स्कूटी पार्क कर रही थी, तभी चारों दरिंदों ने हैवानियत की वारदात को अंजाम दिया था. इसके बाद चारों आरोपियों ने डॉक्टर के साथ दरिंदगी की और गला दबाकर हत्या कर दी थी. इसके बाद रेप पीड़िता के शव को जला दिया गया था.