IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, अलकायदा से आया ई-मेल

A bomb threat e-mail received for IGI airport: SOP के अनुसार, सिक्योरिटी ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर ने सभी संबंधित एजेंसियों को इसकी जानकारी दे दी है और स्टाफ को भी अलर्ट कर दिया गया है. फिलहाल IGI एयरपोर्ट के सभी टर्मिनल, एक्सेस कंट्रोल और व्हीकल चेकिंग पॉइंट पर जांच जारी है. साथ ही पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 8, 2021, 01:31 PM IST
  • 18 अप्रैल को दिल्ली एयरपोर्ट पर एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी
  • IGI एयरपोर्ट के सभी टर्मिनल, एक्सेस कंट्रोल और व्हीकल चेकिंग पॉइंट पर जांच
IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, अलकायदा से आया ई-मेल

नई दिल्लीः A bomb threat e-mail received for IGI airport: स्वतंत्रता दिवस की तारीख नजदीक आने के साथ ही राजधानी में चौकसी बढ़ा दी गई है, लेकिन इसी बीच एक दहलाने वाली खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. ऐसे में एयरपोर्ट पर चौकसी बढ़ा दी गई है.

एक अधिकारी ने बताया कि IGI एयरपोर्ट पर अल कायदा सरगना की ओर से बम विस्फोट की धमकी भरा ई-मेल मिला है. एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

मेल में आया है पूरा विवरण
ई-मेल में लिखा था कि करणबीर सूरी उर्फ ​​मोहम्मद जलाल और उसकी पत्नी शैली शारा उर्फ ​​हसीना रविवार को सिंगापुर से भारत आ रहे हैं. वे 1-3 दिनों में एयरपोर्ट पर बम लगाने की तैयारी में हैं.

वहीं, DIG ने बताया कि हाल के दिनों में भी इन्हीं नामों और डिटेल के साथ ऐसा ही धमकी भरा मैसेज मिला था, जिसे बम थ्रेट एसेसमेंट कमेटी (BTAS) ने नॉन स्पेसिफिक बताया था.

एयर एशिया की फ्लाइट में बम की धमकी थी
इससे पहले 18 अप्रैल को दिल्ली एयरपोर्ट पर एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी से सनसनी फैल गई थी. बंगलूरु से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में एक यात्री को वाशरूम में एक पर्ची मिली थी, जिसमें विमान में बम होने और उसके दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचते ही उड़ाने की बात लिखी हुई थी. किसी यात्री ने विमान के वाशरूम में एक टिश्यू पेपर का टुकड़ा पड़ा हुआ देखा था.

जिसमें लिखा हुआ था कि बेंगलुरु से दिल्ली आने वाली एयर एशिया की फ्लाइट में बम है. 

सिक्योरिटी एजेंसियां अलर्ट पर
SOP के अनुसार, सिक्योरिटी ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर ने सभी संबंधित एजेंसियों को इसकी जानकारी दे दी है और स्टाफ को भी अलर्ट कर दिया गया है. फिलहाल IGI एयरपोर्ट के सभी टर्मिनल, एक्सेस कंट्रोल और व्हीकल चेकिंग पॉइंट पर जांच जारी है. साथ ही पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी गई है.

15 अगस्त से पहले अलर्ट पर दिल्ली
20 जुलाई से ही राजधानी में हाई अलर्ट है. खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर अलर्ट जारी है. एजेंसियों ने 15 अगस्त से पहले ड्रोन के जरिए आतंकी हमले की साजिश के बारे में बताया था. ड्रोन हमले को रोकने के लिए पहली बार दिल्ली पुलिस और दूसरे सुरक्षा बलों को ट्रेनिंग भी दी गई है. साथ ही इंडियन एयर फोर्स के मुख्यालय में विशेष ड्रोन कंट्रोल रूम बनाया गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़