Toolkit Case: फिर पुलिस रिमांड पर भेजी गई दिशा रवि

पुलिस दिशा रवि को शांतनु और निकिता को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करना चाहती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2021, 06:01 PM IST
  • निकिता और शांतनु के सामने होगी पूछताछ
  • दिल्ली पुलिस ने मांगी थी 5 दिन की रिमांड
Toolkit Case: फिर पुलिस रिमांड पर भेजी गई दिशा रवि

नई दिल्ली: टूलकिट मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई और दिशा रवि को अदालत ने एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. हालांकि पुलिस 5 दिन की रिमांड मांग रही जिसे कोर्ट ने स्वीकार नहीं किया. 

निकिता और शांतनु के सामने होगी पूछताछ

आपको बता दें कि पुलिस दिशा रवि को शांतनु और निकिता को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करना चाहती है. इसकी वजह पुलिस ने यह बताई थी कि दिशा ने मामले में सारे आरोप शांतनु और निकिता पर डाल दिए थे. दिशा के वकील ने अदालत में कहा कि मोबाइल में जो जानकारी थी, वो पुलिस के पास भी है. इसलिए हमने हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. 

दिल्ली पुलिस ने मांगी थी 5 दिन की रिमांड

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने दिशा रवि का 5 दिन का पुलिस रिमांड मांगा था. पुलिस ने कोर्ट से कहा कि साजिश बहुत बड़ी है और सबको आमने -सामने बैठाकर पूछताछ करनी है और 11 जनवरी से स्टोरी शुरू हुई. 11 जनवरी को ज़ूम मीटिंग होती है उसमें 4 लोग होते है. इस मामले में शांतनु और निकिता दो सह आरोपी हैं. शांतुनु को वहां के कोर्ट ने 10 दिन का ट्रांजिट बेल दिया है. वही निकिता को हाई कोर्ट से मिला हुआ है.

ये भी पढ़ें- Bihar Budget: डिप्टी सीएम ने पेश किया बजट, NDA सरकार ने की योजनाओं की भरमार

पुलिस ने कहा कि दिशा रवि ने अपने सारे बर्डन शांतुनु और निकिता पर शिफ्ट कर दिया है और बार बार एक ही बात कह रही है. अब हमारे सामने कोई ऑप्शन नही बचता. सभी को आमने -सामने बैठा कर पूछताछ करनी है. निकिता को पहले भी आईओ ने नोटिस दिया था लेकिन उसने जांच में हिस्सा नहीं लिया. 

पुलिस ने अदालत के सामने तर्क रखा था कि जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि खालिस्तान समर्थकों के साथ मिलकर टूलकिट तैयार कर रही थी. इतना ही नहीं वह भारत को बदनाम करने और किसानों के प्रदर्शन की आड़ में देश में अशांति पैदा करने की वैश्विक साजिश का हिस्सा थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़