शिवसेना Vs शिवसेना: उद्धव और शिंदे गुट की दशहरे पर बड़ी रैली, शक्ति प्रदर्शन के लिए क्यों चुना आज का दिन?

Shiv Sena Rallly on Dussehra in Maharashtra: शिवसेना के दोनों गुट, उद्धव और शिंदे दशहरे के पर्व पर महाराष्ट्र में बड़ी रैली का आयोजन कर रहे हैं. दो बड़ी रैलियों के आयोजन को देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस ने भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया है.

Written by - Ronak Bhaira | Last Updated : Nov 13, 2023, 02:04 PM IST
  • महाराष्ट्र 80 फीसदी आबादी हिंदू
  • 6 दशक से हो रही दशहरे पर रैली
शिवसेना Vs शिवसेना: उद्धव और शिंदे गुट की दशहरे पर बड़ी रैली, शक्ति प्रदर्शन के लिए क्यों चुना आज का दिन?

नई दिल्ली: Shiv Sena Rallly on Dussehra in Maharashtra: महाराष्ट्र में आज शिवसेना वर्सेस शिवसेना देखने को मिलेगा. पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और वर्तमान सीएम एकनाथ शिंदे आज रैली करने वाले हैं. ठाकरे शिवाजी पार्क और शिंदे आजाद मैदान में रैली करेंगे. 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर ये रैलियां की जा रही हैं.

दोनों ने जारी की अपील
उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे ने अपने-अपने समर्थकों से रैली में शामिल होने की अपील की है. उद्धव गुट की और से सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया गया, इसमें शिवसेना के सफरनामे को दिखाया गया. इससे पार्टी खुद को असली शिवसेना के तौर पर दिखाने की कोशिश कर रही है. वहीं, शिंदे गुट ने भी अपनी ओर से अपील जारी की है. मुख्यमंत्री एकनाथशिंदे ने कहा सोशल मीडिया पर लिखा हमने कुछ साल पहले एक फैसला किया था. हम बाला साहेब ठाकरे के विचारों को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं. कल आजाद मैदान से शिवसैनिकों के मुख से एक बार फिर दहाड़ सुनाई देगी.  इस बार पूर्व मंत्री विजयबापू शिवतारे और पार्टी में मेरे सभी प्रमुख साथी उपस्थित रहेंगे

दशहरे को ही रैली क्यों?
दशहरा महाराष्ट्र में धूमधाम से मनाया जाता है. 2011 की जनगणना के अनुसार, महाराष्ट्र की करीब 80 फीसदी आबादी हिंदू है. हिंदू आबादी के लिए दशहरा बड़ा पर्व होता है. यही कारण है कि बीते 6 दशक से शिवसेना दशहरे पर बड़ी रैली करती आई है. पार्टी में फाड़ होने के बाद दोनों गुट हिंदू वोटर्स को अपनी ओर खींचने की कोशिश कर रहे हैं. आज की रैली के जरिए दोनों पार्टियां अपने कोर हिंदू वोटर को यह दिखाना चाहती हैं कि वे ही उनकी हितैषी हैं.

ये भी पढ़ें- मराठा आरक्षण पर बोले फडणवीस, हमारी सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध लेकिन...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़