अपनी ही पार्टी की सरकार के बावजूद क्यों उमा भारती ने मंदिर में डाला डेरा, बोलीं- मेरा नियंत्रण होता तो...

मध्य प्रदेश सरकार की तीन दिन बाद आने वाली संभावित नई शराब नीति से पहले भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने इसमें नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली शामिल करने की मांग को लेकर यहां शराब की एक दुकान के सामने मंदिर में 31 जनवरी तक डेरा डाल लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2023, 08:28 AM IST
  • पूर्ण शराबबंदी का समर्थन करती हैं उमा भारती
  • 31 जनवरी तक मंदिर में ही रहेंगी बीजेपी नेता
अपनी ही पार्टी की सरकार के बावजूद क्यों उमा भारती ने मंदिर में डाला डेरा, बोलीं- मेरा नियंत्रण होता तो...

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश सरकार की तीन दिन बाद आने वाली संभावित नई शराब नीति से पहले भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने इसमें नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली शामिल करने की मांग को लेकर यहां शराब की एक दुकान के सामने मंदिर में 31 जनवरी तक डेरा डाल लिया है. 

पूर्ण शराबबंदी का समर्थन करती हैं उमा भारती
पूर्ण शराबबंदी का समर्थन करने वालीं उमा भारती लंबे समय से नशामुक्ति को बढ़ावा देने के लिए मध्य प्रदेश की शराब नीति में बदलाव कर नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली लागू करने की मांग कर रही हैं. 

31 जनवरी तक मंदिर में ही रहेंगी बीजेपी नेता
भारती शनिवार दोपहर भोपाल के अयोध्या नगर तिराहे स्थित एक मंदिर पहुंचीं और घोषणा की कि वह 31 जनवरी को राज्य सरकार की नई शराब नीति के ऐलान के इंतजार में अगले तीन दिनों तक इसी मंदिर में रहेंगी और वहीं बैठकर इसको सुनेंगी. 

मुझे शिवराज सिंह चौहान पर पूरा भरोसाः उमा
उन्होंने कहा, ‘मैंने कभी नहीं कहा कि पूर्ण शराबबंदी होनी चाहिए. मैंने कहा था कि अगर यह मेरे नियंत्रण में रहता तो मैं पूर्ण शराबबंदी लागू करती. मुझे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर पूरा भरोसा है. मैं 31 जनवरी को नई शराब नीति के बारे में फैसले का इंतजार करूंगी.’

अपने रुख से कांग्रेस का फायदा नहीं चाहतीं उमा
भाजपा नेता ने कहा कि वह नहीं चाहतीं कि उनके रुख से कांग्रेस को फायदा हो. उन्होंने कहा कि अगर भाजपा नीत प्रदेश सरकार नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली लागू करती है तो भाजपा 2003 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव की तरह इस साल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी अपनी रिकॉर्ड जीत को दोहराएगी. 

सीएम ने नई शराब नीति लाने का किया था ऐलान
मालूम हो कि मुख्यमंत्री चौहान ने दो दिन पहले 74वें गणतंत्र दिवस पर जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था, ‘हम नई शराब नीति लाने वाले हैं. उसमें नशे की आदत को हतोत्साहित करने का भरपूर प्रयास करेंगे.’

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः 'थ्री इडियट्स' वाले सोनम वांगचुक बोले- नजरबंद किया गया, जानिए क्या है पूरा मामला

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़