UP MLC Election Results 2023 Live: काउंटिंग जारी, अगर एक भी सीट नहीं जीती सपा तो छिन जाएगा ये अहम पद

UP MLC Election Results 2023 Live: अगर सपा पांच में से एक भी सीट जीतने में नाकाम रहती है तो विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष का अहम पद उससे छिन जाएगा.

Last Updated : Feb 2, 2023, 01:18 PM IST
  • बीजेपी ने पांचों सीट जीतने का दावा.
  • सपा-बीजेपी के बीच है मुख्य मुकाबला.
UP MLC Election Results 2023 Live: काउंटिंग जारी, अगर एक भी सीट नहीं जीती सपा तो छिन जाएगा ये अहम पद

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में पांच एमएलसी सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी है. यह चुनाव समाजवादी पार्टी के लिए भी राजनीतिक हैसियत बचाए रखने को लेकर बहुत अहम है. दरअसल अगर सपा पांच में से एक भी सीट जीतने में नाकाम रहती है तो विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष का अहम पद उससे छिन जाएगा.

ब्रजेश पाठक ने किया जीत का दावा
इस बीच यूपी के बीजेपी के दिग्गज नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस चुनाव प्रचंड जीत का दावा किया है. उनका दावा है कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव में सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी. 

इन सीटों पर हो रहा है चुनाव
गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक सीट, कानपुर-उन्नाव शिक्षक क्षेत्र सीट, प्रयागराज-झांसी स्नातक सीट, बरेली-मुरादाबाद स्नातक सीट

एमएलसी चुनाव में बीजेपी ने रचा था इतिहास
इससे पहले अप्रैल 2022 में बीजेपी ने 36 विधान परिषद की सीटों पर हुए चुनाव में 33 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया था. इनमें से 9 सीटों पर बीजेपी ने निर्विरोध जीत हासिल की थी. वहीं 27 सीटों पर हुए चुनाव में 24 सीट बीजेपी ने जीती थी. तीन सीटों पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ेंः शिष्या से बलात्कार के मामले में आसाराम दोषी करार, पत्नी समेत अन्य 6 बरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़