हे राम... रामलीला में दिल के दौरे से 'रावण' की मौत, एक दिन पहले गई थी 'हनुमान' की जान

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में रामलीला समारोह में रावण की भूमिका निभा रहे एक कलाकार की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. फतेहपुर जिले मेंएक दिन पहले हनुमान की भूमिका निभा रहे 50 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गई थी. नकली पूंछ में आग लगने के बाद यह घटना हुई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 09:20 AM IST
  • 'सीता हरण' प्रसंग के दौरान रावण की जान गई
  • मौत का कारण 'कार्डियक अरेस्ट' बताया गया है

ट्रेंडिंग तस्वीरें

हे राम... रामलीला में दिल के दौरे से 'रावण' की मौत, एक दिन पहले गई थी 'हनुमान' की जान

अयोध्या: एक के बाद एक सावर्जनिक जगहों पर दिल के दौरे से मौत के मामले सामने आ रहे हैं. अब उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में रामलीला समारोह में रावण की भूमिका निभा रहे एक कलाकार की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. एक दिन पहले फतेहपुर जिले में रामलीला के 'लंका दहन' प्रसंग के दौरान हनुमान की भूमिका निभा रहे 50 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गई थी.

'सीता हरण' प्रसंग के दौरान मौत
60 वर्षीय कलाकार पतिराम अयोध्या के ऐहर गांव में 'सीता हरण' प्रसंग के दौरान रावण की भूमिका निभा रहे थे, उसी समय उनके सीने दर्द उठा, उन्होंने अपना सीना पकड़ लिया. इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, वह बेहोश होकर मंच पर गिर पड़े. मंचन तुरंत रोक दिया गया और रामलीला समिति के सदस्यों द्वारा पतिराम को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों ने उनकी मौत का कारण 'कार्डियक अरेस्ट' होने की पुष्टि की है.

वर्षों से निभा रहे थे भूमिका
ग्राम प्रधान पुनीत कुमार साहू ने बताया कि पतिराम कई वर्षो से रावण की भूमिका निभाते आ रहे थे. उनके परिवार में पत्नी देवमती, दो बेटे और दो बेटियां हैं, जिनमें से एक की शादी हो चुकी है.

इससे पहले इसी तरह की एक घटना में फतेहपुर जिले के सलेमपुर गांव में रामलीला के दौरान हनुमान की भूमिका निभा रहे 50 वर्षीय राम स्वरूप को दिल का दौरा पड़ा था और तुरंत मौत हो गई थी. घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. नकली पूंछ में आग लगने के बाद यह घटना हुई थी.

यह भी पढ़ें:  जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमंत की निर्मम हत्या, पहले गला घोंटा और फिर काटा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़