जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमंत की निर्मम हत्या, पहले गला घोंटा और फिर काटा

डीजी जेल हेमंत लोहिया की हत्या उनके घर पर की गई है. पुलिस को उनके नौकर पर शक है. नौकर का नाम जसीर बताया जा रहा है. संदिग्ध ने 57 वर्षीय लोहिया के शव को आग लगाने का भी प्रयास किया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 08:03 AM IST
  • पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इसे "बेहद दुर्भाग्यपूर्ण" घटना बताया
  • हत्यारे ने पहले लोहिया को गला घोंटा और फिर बोतल से गला काट दिया

ट्रेंडिंग तस्वीरें

जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमंत की निर्मम हत्या, पहले गला घोंटा और फिर काटा

जम्मू: कई टारगेट किलिंग के बाद जम्मू कश्मीर से एक बार फिर दिल-दहलाने वाली वारदात सामने आई है. राज्य के पुलिस महानिदेशक (जेल) 57 साल के हेमंत लोहिया की यहां उनके निवास पर हत्या कर दी गई. पुलिस को हेमंत लोहिया के नौकर पर शक है, जिसका नाम जसीर है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है. शहर के बाहरी इलाके में उदयवाला निवास पर यह वारदात हुई है.

डीजीपी बोले, "बेहद दुर्भाग्यपूर्ण" घटना 
पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इसे "बेहद दुर्भाग्यपूर्ण" घटना बताया और कहा कि जसीर नामक घरेलू सहायक को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू किया गया है, जो फरार है. सिंह ने बताया कि संदिग्ध ने 57 वर्षीय लोहिया के शव को आग लगाने का भी प्रयास किया. 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया को अगस्त में केंद्रशासित प्रदेश के जेल महानिदेशक के रूप में पदोन्नत और नियुक्त किया गया था. 

गला रेता गया था
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि हेमंत लोहिया का गला रेता गया था. घटनास्थल की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि लोहिया ने अपने पैर में कुछ तेल लगाया होगा जिसमें कुछ सूजन दिखाई दे रही थी. उन्होंने कहा कि हत्यारे ने पहले लोहिया को गला घोंटकर मौत के घाट उतारा और फिर उनके गले को काटने के लिए केचप की टूटी हुई बोतल का इस्तेमाल किया था तथा बाद में शव को आग लगाने की कोशिश की.

उन्होंने कहा कि अधिकारी के आवास पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने लोहिया के कमरे के अंदर आग देखी और उन्होंने दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण इसे तोड़ दिया. पुलिस का कहना है कि घटनास्थल की प्रारंभिक जांच हत्या की ओर इशारा कर रही है. फॉरेंसिक और अपराध दल मौके पर हैं. अधिकारी ने कहा, "जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं." 

यह भी पढ़ें: लड़के को बिना कपड़ों के पूजा करने के लिए मजबूर किया गया, जानें कहां हुई शर्मनाक घटना, वीडियो वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़