UP: डीएम ने सरकारी टीचर को किया सस्पेंड, स्कूल के अंदर फोन में करना था ये काम

Sambhal news: मोबाइल फोन पर डिजिटल वेल-बीइंग फीचर से पता चला कि सहायक शिक्षक प्रियम गोयल ने ड्यूटी के दौरान लगभग दो घंटे कैंडी क्रश खेलने में, 26 मिनट फोन पर बात करने में और 30 मिनट सोशल मीडिया ऐप का उपयोग करने में बिताए थे.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 11, 2024, 07:18 PM IST
  • प्रियम गोयल निलंबित
  • कैंडी क्रश खेलने में लगभग दो घंटे बीताए
UP: डीएम ने सरकारी टीचर को किया सस्पेंड, स्कूल के अंदर फोन में करना था ये काम

Sambhal Govt School Teacher Suspended: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को ड्यूटी के दौरान दुर्व्यवहार के लिए निलंबित कर दिया गया. शिक्षक प्रियम गोयल स्कूल के समय में कैंडी क्रश खेलते, सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते और अपने मोबाइल फोन पर बात करते पाए गए.

एक औचक निरीक्षण के दौरान, जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र पैंसिया ने छात्रों की नोटबुक में कई गलतियां पाईं. छह छात्रों की नोटबुक की जांच करते समय, पैंसिया ने 95 गलतियां पाईं, जिनमें से नौ पहले पन्ने पर ही थीं.

डिवाइस के डिजिटल वेल-बीइंग फीचर से पता चला कि सहायक शिक्षक प्रियम गोयल ने स्कूल के समय में कैंडी क्रश खेलने में लगभग दो घंटे और फोन कॉल और सोशल मीडिया ऐप पर 56 मिनट बिताए थे. डिजिटल वेल-बीइंग फीचर एप्लीकेशन के लिए समर्पित घंटों को ट्रैक करता है.

शिक्षकों के महत्व पर जोर
जिला मजिस्ट्रेट ने निराशा व्यक्त की और स्कूल के समय में व्यक्तिगत गतिविधियों के बजाय छात्रों की शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करने वाले शिक्षकों के महत्व पर जोर दिया.

जिला मजिस्ट्रेट ने संवाददाताओं से कहा, 'शिक्षकों को छात्रों के क्लासवर्क और होमवर्क की जांच करने पर ध्यान देना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले. साथ ही, मोबाइल फोन का उपयोग करना कोई समस्या नहीं है, लेकिन स्कूल के समय में निजी कारणों से उनका उपयोग करना सही नहीं है.' बाद में राज्य शिक्षा विभाग ने मामले का संज्ञान लिया और गोयल को निलंबित कर दिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़