Weather Update: दिल्ली में झमाझम बरसेंगे बादल, यूपी-मुंबई और हरियाणा में मॉनसून पकड़ेगा रफ्तार

Weather Update: हरियाणा में 1-2 दिन के स्टॉप के बाद फिर से मॉनसून बढ़ने की संभावना है. सोमवार 2 सितंबर 2024 से हरियाणा में मॉनसूनी हवाएं एक्टिव होगी, जिससे 2-5 सितंबर 2024 के बीच राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में अच्छी बारिश की संभावना है.

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Sep 2, 2024, 08:50 AM IST
  • हरियाणा में रफ्तार पकड़ेगा मॉनसून
  • मुंबई में उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत
Weather Update: दिल्ली में झमाझम बरसेंगे बादल, यूपी-मुंबई और हरियाणा में मॉनसून पकड़ेगा रफ्तार

नई दिल्ली: Weather Update:  दिल्ली NCR में बारिश न होने से लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. दिनभर की धूप लोगों का खूब पसीना बना रही है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली NCR में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. बारिश के चलते अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट हो सकती है. वहीं 3 और 4 सितंबर 2024 को हल्की बारिश पड़ेगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 25- 26 डिग्री तक रह सकता है. 5 सितंबर को हल्के बादल छाए रहेंगे. इस दिन भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

मुंबई में बारिश की संभावना 
मुंबई में सोमवार 2 सितंबर 2024 को  बारिश की संभावना है, हालांकि यह बारिश 2 दिनों तक ही हो सकती है. मुंबईकरों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के चलते मुंबई और आसपास के इलाकों में बारिश होगी, हालांकि इसके बाद मॉनूसन धीमा पड़ जाएगा. 

हरियाणा में मॉनूसन की रफ्तार 
हरियाणा में 1-2 दिन के स्टॉप के बाद फिर से मॉनसून बढ़ने की संभावना है. सोमवार 2 सितंबर 2024 से हरियाणा में मॉनसूनी हवाएं एक्टिव होगी, जिससे 2-5 सितंबर 2024 के बीच राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में अच्छी बारिश की संभावना है.  

उत्तर प्रदेश में बारिश के आसार 
उत्तर प्रदेश में भी मौसम करवट बदल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में सितंबर के महीने की शुरुआत से बारिश हो सकती है. सोमवार से राज्य में बारिश बढ़ सकती है. सोमवार 2 सितंबर 2024 को पश्चिमी यूपी में कई जगहों पर और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है. वहीं 3 सितंबर 2024 को भी मौसम ऐसा रहने वाला है, जबकि 4,5 और 6 सितंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कई जगहों पर बारिश की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- KC Tyagi Resign: केसी त्यागी के इस्तीफे की इनसाइड स्टोरी ये है, 'निजी कारण' तो महज बहाना!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़