Bengal: केंद्रीय मंत्री की मौजूदगी में दिनहाटा में तृणमूल-भाजपा के समर्थकों में झड़प, कई घायल

Trinamool-BJP supporters clash: कूचबिहार जिला झड़प के दौरान कई दुकानें क्षतिग्रस्त कर दी गईं, जिसमें लोगों को तितर-बितर करने की कोशिश में पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 20, 2024, 08:28 AM IST
  • कूच बिहार जिले के दिनहाटा शहर में झड़प
  • दोनों पार्टियों का एक दूसरे पर आरोप
Bengal: केंद्रीय मंत्री की मौजूदगी में दिनहाटा में तृणमूल-भाजपा के समर्थकों में झड़प, कई घायल

Trinamool-BJP supporters clash: पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले के दिनहाटा शहर में मंगलवार रात तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थकों के बीच झड़प में कुछ पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए.

टीएमसी के दिनहाटा विधायक और उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा और कूच बिहार लोकसभा सदस्य और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने स्वीकार किया कि वे झड़प के दौरान मौजूद थे. दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया.

सात चरण के लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद पश्चिम बंगाल में प्रतिद्वंद्वी दलों के समर्थकों के बीच यह पहली झड़प है.

दिनहाटा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि झड़प के दौरान कई दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं, जिसमें दोनों दलों के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने की कोशिश के दौरान एक उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (SDPO) के सिर में चोट लग गई.

बंद का ऐलान और आंदोलन
टीएमसी ने घोषणा की कि वह बुधवार सुबह से दिनहाटा में 24 घंटे का बंद रखेगी. गुहा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सत्तारूढ़ दल ने भी दिनहाटा पुलिस स्टेशन के बाहर आंदोलन शुरू किया. बता दें कि भारत चुनाव आयोग ने भी घटना पर रिपोर्ट मांगी है. 

किसने क्या कहा?
टीएमसी छोड़ने के बाद 2019 में बीजेपी में शामिल हुए और कूच बिहार सीट जीतने वाले निसिथ प्रमाणिक अपने लिए प्रचार कर रहे थे. उन्होंने मीडिया को बताया कि उनके समर्थकों पर उदयन गुहा के समर्थकों ने बिना किसी उकसावे के हमला किया.

आरोपों पर पलटवार करते हुए गुहा ने कहा, 'मैं आज मेरे जन्मदिन के उपलक्ष्य में हमारे कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम से लौट रहा था. जब प्रमाणिक का काफिला आया तो मैं सड़क पर खड़ा था. उन्होंने बिना किसी उकसावे के हमारे कार्यकर्ताओं को पीटना शुरू कर दिया.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़