पिता और ड्राइवर गिरफ्तार, लेकिन मिहिर शाह अभी भी फरार, जानें कौन है मुंबई हिट एंड रन का मुख्य आरोपी

देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई से रविवार 7 जुलाई को एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई थी. यहां एक BWM चालक ने एक बाइक सवार दंपत्ति को टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक पर बैठी महिला की मौत हो गई. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 8, 2024, 12:02 PM IST
  • पुलिस की पहुंच से दूर मिहिर शाह
  • शिवसेना नेता का बेटा है मिहिर शाह
पिता और ड्राइवर गिरफ्तार, लेकिन मिहिर शाह अभी भी फरार, जानें कौन है मुंबई हिट एंड रन का मुख्य आरोपी

नई दिल्लीः देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई से रविवार 7 जुलाई को एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई थी. यहां एक BWM चालक ने एक बाइक सवार दंपत्ति को टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक पर बैठी महिला की मौत हो गई. वहीं, पति की स्थिति पर अभी भी नाजुक बनी हुई है. रिपोर्ट्स की मानें, तो हादसे पर मुंबई पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए गाड़ी के मालिक राजेश शाह और हादसे के वक्त कार में मौजूद राजऋषि को गिरफ्तार कर लिया है. 

पुलिस की पहुंच से दूर मिहिर शाह 
हालांकि, अभी भी मुख्य आरोपी मिहिर शाह लापता है. मुंबई पुलिस ने मिहिर शाह की पहचान हादसे के मुख्य आरोपी के रूप में की है. रिपोर्ट्स की मानें, तो हादसे के वक्त मिहिर शाह की गाड़ी चला रहा था. ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर मिहिर शाह कौन है, जिसकी मुंबई पुलिस को अभी भी तलाश है. 

शिवसेना नेता का बेटा है मिहिर शाह 
24 वर्षीय मिहिर शाह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता राजेश शाह का बेटा है. मुंबई पुलिस ने इस हादसे के आलोक में मिहिर शाह के ऊपर भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं 105 (गैर इरादतन हत्या), 281 (लापरवाही से गाड़ी चलाना), 125-बी (क‍िसी का जीवन खतरे में डालना), 238 और 324(4) (नुकसान और क्षति पहुंचाने के लिए शरारत करना) के तहत मामला दर्ज किया है. 

बांद्रा ईस्ट में लावारिस स्थिति में मिली कार 
पुलिस रिपोर्ट की मानें, तो हादसे के वक्त मिहिर शाह की लग्जरी कार को ड्राइव कर रहा था. इस दौरान उसके साथ गाड़ी में उसका ड्राइवर राजऋषि बिदावर भी मौजूद था. 10वीं कक्षा तक पढ़ा मिहिर अपने पिता के कंस्ट्रक्शन और रियल एस्टेट का कारोबार देखता है. हादसे के बाद लग्जरी BMW कार बांद्रा ईस्ट इलाके के कला नगर में लावारिस स्थिति में पुलिस को मिली. पुलिस की मानें, तो हादसे के बाद मिहिर ने अपनी कार वहीं छोड़ दी थी और ऑटो-रिक्शा के जरिए भाग गया था. 

ये भी पढ़ेंः Mumbai Rain: पानी-पानी हुई मुंबई, सड़कों पर जाम, ट्रेन और हवाई सेवाओं पर भी पड़ा असर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़