Maharashtra News, Riya Barde: महाराष्ट्र में एक बांग्लादेशी एडल्ट फिल्म स्टार को भारत में अवैध रूप से रहने और फर्जी दस्तावेजों का उपयोग करके भारतीय पासपोर्ट प्राप्त करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिया बर्डे जिन्हें एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में आरोही बर्डे और बन्ना शेख के नाम से भी जाना जाता, उन्हें उल्हासनगर में हिल लाइन पुलिस ने एक गुप्त सूचना के बाद गिरफ्तार किया. यह घटना तब सामने आई जब रिया के दोस्त को पता चला कि वह बांग्लादेशी मूल की है और देश में अवैध रूप से रह रही है और उसने पुलिस को इसकी जानकारी दी.


रिया के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के साथ-साथ विदेशी अधिनियम के तहत BNSS की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.


भाई बहन की तलाश कर रही पुलिस
रिया की मां अंजलि बर्डे उर्फ ​​रूबी शेख, पिता अरविंद बर्डे, भाई रविंद्र उर्फ ​​रियाज शेख और बहन रितु उर्फ ​​मोनी शेख को भी आरोपी बनाया गया है. रिया के माता-पिता फिलहाल कतर में रह रहे हैं. पुलिस रिया के भाई और बहन की तलाश कर रही है.



मां ने अमरावती निवासी से की शादी
मामले की जांच करने वाले सब-इंस्पेक्टर संग्राम मालकर ने बताया कि रिया की मां अपनी दो बेटियों और बेटे के साथ भारत आई थी. वह फर्जी दस्तावेज बनवाकर अवैध रूप से भारत में रही. उसने खुद को पश्चिम बंगाल का बताकर अमरावती निवासी अरविंद बर्डे से शादी कर ली. उसने अपने और अपने बच्चों के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र देकर अपने परिवार के लिए पासपोर्ट बनवा लिए.


वेश्यावृत्ति में गिरफ्तार हो चुकी हैं रिया
रिया बर्डे के दस्तावेजों के सत्यापन में पाया गया कि उसके जन्म प्रमाण पत्र, स्कूल-त्याग प्रमाण पत्र और पासपोर्ट में तीन अलग-अलग जन्म स्थान दर्ज थे. इसमें उत्तर 24 परगना, हुगली (दोनों पश्चिम बंगाल में) और महाराष्ट्र के अमरावती जिले में अचलपुर का जिक्र था. पुलिस ने बताया कि रिया कई प्रोडक्शन हाउस से जुड़ी हुई हैं और कई एडल्ट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्हें पहले भी वेश्यावृत्ति से जुड़े एक मामले में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था.


ये भी पढ़ें- Virat Kohli: किंग कोहली के दो वीडियो ने मचाया इंटरनेट पर धमाल, एक में तो बुमराह बन गए


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.