योगी का राहुल पर निशाना, नाम लिए बिना कहा- राम-कृष्ण को नकारना उनकी प्रवृत्ति

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रबुद्ध वर्ग से सवाल किया यह आपको तय करना है कि उत्तर प्रदेश में आपको दंगा युक्त और माफियाओं की सरकार चाहिए या राम राज्य की सरकार.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2021, 07:17 AM IST
  • लखनऊ में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे योगी
  • बोले- आपदा के समय एक पार्टी के लोग इटली भाग जाते हैं
योगी का राहुल पर निशाना, नाम लिए बिना कहा- राम-कृष्ण को नकारना उनकी प्रवृत्ति

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को बिना नाम लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश में आपदा के समय एक पार्टी के लोग इटली भाग जाते हैं. देवी-देवताओं पर टिप्पणी करना, राम-कृष्ण को नकारना उनकी प्रवृत्ति का हिस्सा है, जो एक्सीडेंटल हिन्दू होगा तो यही होगा.

'अवैध कब्जे का उपचार है बुलडोजर'
लखनऊ महानगर में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में योगी ने कहा कि निर्दोष लोगों की संपत्ति और सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जा करने वालों का एक ही उपचार है -बुलडोजर. उन्होंने कहा, 'पहले डीजीपी आवास के पास एक शत्रु संपत्ति पर अवैध कब्जा था, मैंने कहा कि इसका एक ही उपचार है- बुलडोजर. कभी-कभी ज्यादा पंचायत न करके सीधे जवाब देने की जरूरत होती है.'

'लोग तड़पते थे और जिम्मेदार सैफई का आनंद लेते थे'
समाजवादी पार्टी (SP) पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, 'पिछली सरकार में पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोग बाढ़ में डूबे रहते थे. बच्चे और नागरिक इंसेफेलाइटिस और डेंगू की चपेट में आकर तड़पते थे. उस समय, जिम्मेदार लोग सैफई में फिल्मी हस्तियों के नृत्य का आनंद लेने में व्यस्त रहते थे. मुझे समझ में नहीं आता कि स्वार्थ में लोग राष्ट्र व समाज हित कैसे भूल जाते हैं.'

'आप तय करें किसकी सरकार चाहिए'
योगी ने कहा कि देश कमजोर होगा तो कोई व्यक्ति मजबूत होकर भी कुछ नहीं कर सकता. अगर देश मजबूत होगा तो सब एक साथ मजबूत होंगे. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि आप सभी समाज को सही दृष्टि और विचार प्रदान करते हैं और सही राह दिखाते हैं, यह आपको तय करना है कि उत्तर प्रदेश में आपको दंगा युक्त और माफियाओं की सरकार चाहिए या राम राज्य की सरकार.

यह भी पढ़िएः Punjab New CM: सिद्धू, जाखड़ समेत ये नाम चर्चा में, दो डिप्टी सीएम भी बनेंगे!

पिछली सरकारों पर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, 'उत्तर प्रदेश पहले दंगों का प्रदेश हुआ करता था, लोगों को कर्फ्यू का सामना करना पड़ता था, वे कोई भी त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से नहीं मना सकते थे . उत्तर प्रदेश की छवि ऐसी हो गई थी उत्तर प्रदेश का नौजवान कभी उत्तर प्रदेश के बाहर जाता था उसको लोग किस नजर से देखते थे, लेकिन बीजेपी की सरकार आने के बाद पिछले साढ़े चार वर्ष में एक भी दंगा उत्तर प्रदेश में नहीं हुआ है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़