नई दिल्ली. अग्निपथ सेवा के तहत देश की सशस्त्र सोनाओं में चार साल की सेवा देने वाले युवाओं को सेवा के चार साल बाद देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में नौकरी करने का अवसर मिलेगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को खुद इस बात का ऐलान किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या ऐलान किया योगी आदित्यनाथ ने


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि अग्निपथ योजना के तहत सेवा के चार साल बाद यूपी सरकार पुलिस और अन्य संबंधित सेवाओं में प्राथमिकता देगी. 


सीएम योगी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, "माँ भारती की सेवा के उपरांत अग्निवीरों को यूपी सरकार प्रदेश पुलिस एवं संबंधित अन्य सेवाओं में प्राथमिकता प्रदान करेगी. युवाओं के उन्नयन एवं उनके सुरक्षित भविष्य के लिए बीजेपी की डबल इंजन की सरकार सतत समर्पित व पूर्णतः प्रतिबद्ध है. जय हिंद!"



सीएम योगी ने की योजना की सराहना


इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से एक बयान जारी करते हुए यह कहा गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘अग्निपथ योजना’ को मंजूरी दिए जाने का सीएम योगी ने स्वागत किया है. सीएम ऑफिस के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘अग्निपथ योजना’ सशस्त्र बलों के सामर्थ्य में वृद्धि करेगी. यह योजना देश की सुरक्षा को सुदृढ़ करेगी.


इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने यह भी कहा कि यह योजना भारतीय सैन्य इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय का सृजन करेगी. ‘अग्निपथ योजना’ का लक्ष्य सशस्त्र बलों को आधुनिक तकनीक से युक्त युवा शक्ति से जोड़ना है. इन युवाओं को 'अग्निवीर' की संज्ञा दी जाएगी.




क्या है अग्निपथ सेवा


बता दें कि, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को भारतीय युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में सेवा के लिए एक आकर्षक भर्ती योजना को मंजूरी दी. इस योजना को 'अग्निपथ कहा जाता है और इस योजना के तहत चुने गए युवाओं को अग्निवीर कहा जाएगा. अग्निपथ सेवा से जुड़कर देश के युवाओं को 4 सालों तक सशस्त्र सोनाओं के साथ काम करने का मौका मिलेगा. 



यह भी पढ़ें: पंजाब पुलिस की रिमांड पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, सिद्धू मूसेवाला मर्डर का है आरोप


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.