नई दिल्ली: Amazon के मालिक जे़फ बेजोस  (Jeff Bezos) लंबे समय से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के पद पर काबिज थे लेकिन नए साल पर उलटफेर देखने को मिला. और अब उनकी जगह टेस्ला इंक (Tesla Inc.) और स्पेसएक्स (SpaceX) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- कोरोना काल में भी भारत सरकार से पैसे ले रहे हैं अमिताभ, HC में याचिका दायर


शेयर में आई उछाल ने बना दिया वर्ल्ड का सबसे अमीर इंसान


बता दें कि गुरुवार को टेस्ला के शेयर में बड़ा उछाल देखने को मिला. टेस्ला के शेयर में करीब 4.8 फीसदी की तेजी आई और इसी के साथ एलन मास्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनें. कोरोना महामारी (Covid 19) ने भले ही पूरी दुनिया में वैश्विक स्थिति को कमजोर किया लेकिन इसी बीच कुछ कंपनियों ने शानदार प्रदर्शन भी किया. टेस्ला के लिए बीता साल बहुत ही सफल साबित हुई, इकॉनोमिक स्लोडाउन के बावजूद भी मस्क का नेटवर्थ 150 अरब डॉलर थी.  टेस्ला ने पिछले साल 5 लाख कारें बनाई और उसे डिलीवर भी किया.


ये भी पढ़ें- बिहार में पकड़उवा बियाह: निशाने पर सरकारी नौकरी वाले लड़के!


ब्लूमबर्ग ने जारी की रिपोर्ट
ब्लूमबर्ग हर साल दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट जारी करता है. इस अरबपतियों की लिस्ट में 500 लोगों का नाम शामिल किया गया है और इसके अनुसार मस्क ने बेजोस को पीछे जोड़ दिया है.


ये भी पढ़ें- कैश निकालने बैंक पहुंची लाश!


2017 बेजोस थे दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों के स्थान पर काबिज
जेफ बेजोस अक्टूबर 2017 से ही अरबपतियों में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में पहले स्थान पर थे. बता दें कि बेजस ब्लू ओरिजन एलएलसी के भी मालिक है.


ये भी पढ़ें- Trump को मिल सकती है मौत की सजा? इराक की अदालत ने जारी किया वारंट


तलाक ने छिना बेजोस का स्थान
जेफ बेजोस की संपत्ति एलन मस्क से 1.5 अरब डॉलर कम, एलन मस्क की नेटवर्थ गुरुवार को 188.5 अरब डॉलर पहुंच गई. और इसी वजह से बेजोस दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. बेजोस का मस्क से पीछे होने की वजह उनका तलाक भी है. दरअसल बेजोस का कुछ समय पहले ही तलाक हुआ है जिसकी वजह से उन्हें अपनी पत्नी मैकेंजी स्कॉट को बड़ी रकम अदा करनी पड़ी. इसके अलावा बेजोस ने पिछले साल कोरोना महामारी में अपनी संपत्ति का बड़ा हिस्सा दान भी किया था.


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234