पतंगबाजी का शौक, Lucknow Metro पर भारी

लखनऊ वालों का पतंगबाजी का शौक लखनऊ की मेट्रो रेल सेवा के बाधा बन रहा है. पतंगबाजी के शौक के चलते लखनऊ मेट्रो रेल सेवा प्रभावित हो रही है.  बताया जा रहा है कि पतंगबाजी के कारण मेट्रो रेल के प्रभावित होने के अब तक 153 मामले सामने आ चुके हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 11, 2020, 12:52 PM IST
  • सोमवार को रात 8 बजे पतंग गिरने से मेट्रो को आधा घंटा रोकना पड़ा
  • सामने आया है कि OHE पर बंधी हुई पतंग गिरने के चलते फॉल्ट आ गया था
पतंगबाजी का शौक, Lucknow Metro पर भारी

लखनऊः भीड़-भाड़, जाम, शहर की व्यस्तता से अलग मेट्रो रेल सेवा की खूबी है कि वह इन चुनौतियों से बचाकर आपको आपके शहर की यात्रा कराती है. लेकिन, यही मेट्रो किसी वजह से आधे-आधे घंटे के लिए रुकने लग जाए तो? ऐसा लगता है कि टाइम ही रुक गया है.

लखनऊ मेट्रो के साथ आजकल ऐसा ही हो रहा है. दरअसल, सर्दियों का मौसम है और इस दौरान गुनगुनी धूप का आनंद लेने के लिए लखनऊ वाले आकाश में पेंचे लड़ाने लग जाते हैं.

महानगर थाने में FIR
लखनऊ वालों का यह शौक लखनऊ की मेट्रो रेल सेवा के बाधा बन रहा है. पतंगबाजी के शौक के चलते लखनऊ मेट्रो रेल सेवा प्रभावित हो रही है.  बताया जा रहा है कि पतंगबाजी के कारण मेट्रो रेल के प्रभावित होने के अब तक 153 मामले सामने आ चुके हैं. अब इस मामले को लेकर महानगर थाने में FIR दर्ज कराई गई है. 

पतंग ने आधा घंटा रोकी मेट्रो की रफ्तार
जानकारी के मुताबिक, सोमवार को रात 8 बजे पतंग गिरने से मेट्रो को आधा घंटा रोकना पड़ा. सामने आया है कि OHE पर बंधी हुई पतंग गिरने के चलते फॉल्ट आ गया था, जिसके बाद मेट्रो को रोकना पड़ा. मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि बिजली की आपूर्ति रुकने से इंसुलेटर भी खराब हो गया था. 

इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी थी. इससे पहले भी पतंग और मांझे के चलते कई बार मेट्रो के संचालन में रुकावट आ चुकी है. 

चाइनीज मांझा बेचने वालों पर भी कार्रवाई की मांग
UPMRC ने पतंगबाजों की शिकायत करने के साथ-साथ चाइनीज मांझा और तार बेचने वालों पर कार्रवाई की भी मांग की है. इसके लिए जिला प्रशासन को बाकायदा चिट्ठी लिखी गई है. 

पतंगबाजों को भी हो सकती है परेशानी 
तीन सालों में अब तक सैकड़ों बार OHE में आने वाली फॉल्ट की वजह पतंग और चीनी मांझा बना है.

इससे मेट्रो सेवा तो बाधित होती ही है, खुद पतंगबाजों को भी नुकसान हो सकता है. तार या मांझे के 25 केवी की ओएचई से उलझने से पतंगबाजों को अपंगता का सामना करना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़िएः बुरी खबर, 70 लाख भारतीयों के Debit Card, Credit Card का Data लीक

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -

 

ट्रेंडिंग न्यूज़