नई दिल्ली.  पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में बंदी भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को बचाने के भारत के प्रयास निरंतर जारी हैं. इसी सिलसिले में अब भारत ने पाकिस्तान से अपील की है कि वह कुलभूषण जाधव को भारतीय वकील उपलब्ध कराने की स्वीकृति दे ताकि जाधव अपनी फांसी की सजा के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करने में भारतीय वकील की मदद ले सकें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 


विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी


भारतीय विदेश मंत्रालय द्वारा दी गई इस जानकारी के अनुसार भारत ने पाकिस्तान से अपील करके कुलभूषण जाधव को कानूनी मदद मुहैया कराने की बात कही है ताकि जाधव अपने मृत्युदंड के निर्णय के विरुद्ध पुनर्विचार याचिका दाखिल कर सकें. मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव  ने वर्चुअल ब्रीफिंग के दौरान बताया कि – ''भारत लगातार राजनयिक चैनल के माध्यम से पाकिस्तान से बातचीत कर रहा है और वह अंतर्राष्ट्रीय न्यायलय के निर्णय की भावना को ध्यान में रखते हुए एक स्वतंत्र एवं निष्पक्ष सुनवाई की अपेक्षा करता है.''


वकील की मांग की भारत ने


विदेश मंत्रालय के प्रतिनिधि के तौर पर अनुराग श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि कुलभूषण जाधव मामले में भारत ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के निर्णय की भावना को ध्यान में रख कर अक्षरश: उसके अनुरूप निष्पक्ष तथा स्वतंत्र सुनवाई हेतु पाकिस्तान से भारतीय वकील की स्वीकृति की अपील की है.  


‘’कागजात और कानूनी मदद दें जाधव को’’


मंत्रालय प्रवक्ता अनुराग श्रीवस्तव ने बताया कि  भारत ने कहा है कि पाकिस्तान को कुलभूषण जाधव के पक्ष की पैरवी हेतु न केवल भारतीय वकील की स्वीकृति देनी चाहिये बल्कि इसके साथ ही उसे इस विषय के प्रमुख बिंदुओं को ध्यान  में रख कर सभी संबंधित दस्तावेज भी कुलभूषण जाधव के वकील को उपलब्ध कराने चाहिये ताकि कुलभूषण जाधव को न्याय मिल सके.


ये भी पढ़ें. ट्र्म्प पर ओबामा का बयान-बम - ''अन्य समुदायों की धार्मिकता पर संदेह अनुचित''