ट्र्म्प पर ओबामा की नसीहत - ''अन्य समुदायों की धार्मिकता पर संदेह अनुचित''

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा इस वर्ष होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी जो बिडेन का लगातार सक्रिय समर्थन करते आ रहे हैं. इसी सिलसिले में उन्होंने फिर एक बयान दे कर डोनाल्ड ट्रम्प की छवि धूमिल करने का प्रयास किया है..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2020, 07:31 AM IST
    • अपरोक्ष रूप से ट्रम्प को बताया साम्प्रदायिक
    • जनता से नई सरकार चुनने की अपील
    • पार्टी के वर्चुअल कन्वेंशन बोले हैरिस के संबन्धी
 ट्र्म्प पर ओबामा की नसीहत - ''अन्य समुदायों की धार्मिकता पर संदेह अनुचित''

नई दिल्ली.  एक बार फिर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का एक बयान सामने आया है जिसके माध्यम से उन्होंने राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को साम्प्रदायिक बताने की चेष्टा की है. ओबामा ने कहा है कि अमेरिका में यहूदियों, सिखों और अन्य समुदायों की पूजा के तरीकों को शक की नजर से देखा जाता है. 

 

अपरोक्ष रूप से ट्रम्प को बताया साम्प्रदायिक 

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का यह बयान सीधे-सीधे डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के समर्थन में दिया गया नज़र आता है जो कि वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की गैर-साम्प्रदायिक छवि को संदेह के दायरे में खड़ा करता है. ओबामा ने कहा कि अमेरिका में सिखों, मुसलमानों और दूसरे समुदायों को उनकी पूजा करने के तरीकों के कारण संदेह की दृष्टि से देखा जाता है. 

जनता से नई सरकार चुनने की अपील 

लोगों से सकारात्मक वोट देने का आग्रह करते हुए ओबामा ने अमेरिकी नागरिकों से वर्तमान सरकार को हटाने की अपील की. उन्होंने कहा कि देश के लोगों को उनके जनतांत्रिक अधिकारों से वंचित करना उचित नहीं है. 2020 के डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में बोलते हुए ओबामा ने टिप्पणी की कि हम सभी उन अमेरिकी लोगों की संताने हैं जिन्होंने संघर्ष किया है. एक जमाने में हमारे पूर्वज बिना अधिकार और बिना प्रतिनिधित्व के फायर ट्रैप और स्वीट शॉप में काम किया करते थे.

पार्टी के वर्चुअल कन्वेंशन में बोले हैरिस के संबन्धी 

डेमोक्रेटिक पार्टी के इस वर्चुअल कन्वेन्शन के दौरान उपराष्ट्रपति पद की प्रत्याशी कमला हैरिस के संबन्धियों ने भी धन्यवाद ज्ञापन किया. कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति प्रत्याशी नामित होने पर हुए इस कन्वेन्शन में कमला की  बहन, सौतेली बेटी और भतीजी ने भी भाषण दिए.

ये भी पढ़ें. अब होगा चालिस हजार लोगों पर रूसी वैक्सीन का ट्रायल

ट्रेंडिंग न्यूज़