भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत: PM Modi और गृह मंत्री Amit Shah ने दी बधाई

भारतीय टीम ने Australia के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है. टीम India की इस अभूतपूर्व जीत से पूरे देश में जश्न का माहौल है. भारतीय टीम की जीत पर देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी टीम इंडिया को बधाई दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 19, 2021, 03:11 PM IST
  • 33 साल बाद गाबा में जीता भारत
  • BCCI ने किया बोनस का एलान
भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत: PM Modi और गृह मंत्री Amit Shah ने दी बधाई

नई दिल्ली: ब्रिस्बेन में भारतीय टीम (Indian Team) की जीत के बाद टीम India ने Australia के खिलाफ यह क्रिकेट श्रृंखला 2-1  से जीत ली है. ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की है. यह जीत इसलिए भी यादगार है क्योंकि पिछले 33 सालों में भारतीय टीम ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाबी नहीं हासिल कर सकी थी. यह मैच जीतकर भारत ने गाबा के मैदान में Australia का एकछत्र राज खत्म कर दिया है.

PM Modi ने टीम को सराहा

टीम इंडिया (India) ने इस सीरिज में कई मुश्किलों का सामना किया. सीरीज के बीच में ही टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल हो गए थे.

टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान विराट कोहली भी निजी कारणों से पहले टेस्ट के बाद भारत वापस लौट गए थे. इसके बाद भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा भी चोटिल हो गए. इसके बावजूद भी भारतीय टीम ने इस सीरीज में जीत दर्ज की. टीम की जीत के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी है. उन्होंने अपने Twitter हैंडल से tweet करते हुए कहा, 'हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता से बहुत खुश हैं. हमें पूरी सीरीज में टीम में एक उल्लेखनीय ऊर्जा और जुनून दिखाई दिया. उनके भीतर जीतने दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प था. टीम को बधाई! आपको भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.'

यह भी पढ़िए: Osho, वह शख्स जो आध्यात्म लेकर आगे बढ़ा तो विवाद उसके पीछे हो लिए

गृह मंत्री Amit Shah ने दी बधाई

प्रधानमंत्री मोदी की टीम इंडिया की सराहना के साथ ही गृह मंत्री Amit Shah ने भी ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी है. उन्होंने कहा, 'श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को सलाम. संपूर्ण राष्ट्र को आपकी इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर गर्व है.' 

टीम इंडिया को बोनस का तोहफा
टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत के बाद BCCI के सचिव जय शाह ने भी टीम को बधाई दी है. उन्होंने कहा, 'टीम इंडिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में लचीलेपन, धैर्य और दृढ संकल्प जैसे शब्दों को चरितार्थ किया है. आपने पूरे देश को प्रेरित किया है.' टीम को बधाई देने के साथ ही BCCI सचिव ने टीम को 5 करोड़ रूपए का बोनस देने का एलान किया है. उन्होंने कहा, यह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बहुत ही यादगार लम्हें हैं. Australia में भारत की जीत चरित्र एवं कौशल का एक अद्भुत प्रदर्शन है. 

यह भी पढ़िए: ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ 22 जनवरी को हो रही है सिनेमाघरों में रिलीज, विवादों में फिल्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़