पूर्णिया में रसोई गैस सिलेंडर फटा, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

पूर्णियाः कोरोना संकट के बीच देश अलग-अलग तरह के हादसों से भी जूझ रहा है. प्राकृतिक आपदा, औद्योगिक हादसे, परिवहन और अब अपना घर भी किसी के लिए श्मशान बन जा रहा है. कुल मिलाकर देखा जाए तो देश भर में स्थिति इस वक्त गंभीर है. बिहार के पूर्णिया में ऐसा ही एक हादसा सामने आया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2020, 03:32 PM IST
    • आग से झुलसे सभी को इलाज के लिए पूर्णिया सदर अस्पताल ले जाया गया
    • घायलों में से पांच ने मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.
पूर्णिया में रसोई गैस सिलेंडर फटा, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

पूर्णियाः कोरोना संकट के बीच देश अलग-अलग तरह के हादसों से भी जूझ रहा है. प्राकृतिक आपदा, औद्योगिक हादसे, परिवहन और अब अपना घर भी किसी के लिए श्मशान बन जा रहा है. कुल मिलाकर देखा जाए तो देश भर में स्थिति इस वक्त गंभीर है. बिहार के पूर्णिया में ऐसा ही एक हादसा सामने आया है. यहां एक परिवार के 6 लोग गैस सिलेंडर फटने से मृत्यु को प्राप्त हो गए. 

जोर के धमाके के साथ हुआ ब्लास्ट
जानकारी के मुतबिक, पुर्णिया के बायसी थाना में आने वाले ग्वाल गांव में हादसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक यहां एक परिवार के घर में खाना बनाने की तैयारी चल रही थी. घर का घरेलू गैस सिलेंडर पहले से लीक कर रहा था. इसी दौरान घर की महिला ने चूल्हा जलाने के लिए जैसे ही लाइटर जलाया कि सिलेंडर ब्लास्ट कर गया.

सिलेंडर ब्लास्ट करने के कारण जोर का धमाका भी हुआ. आग लगने की  खबर सुनकर आसपास के लोग दौड़कर आए और आग बुझाया. 

मंगलवार सुबह तोड़ा दम
आग लगने की बाद सभी उसे काबू पाने में जुट गए. इसके बाद सभी को इलाज के लिए पूर्णिया सदर अस्पताल ले जाया गया. घायलों में से पांच ने मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मृतकों में पांच बच्चे शामिल हैं. परिवार के एक और सदस्य की भी मौत की बात कही जा रही है. अन्य दो नाजुक स्थिति में हैं.  

इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि खाना बनाने के दौरान गैस सिलिंडर लीक हुआ और फिर अचानक आग लग गई. फिर सिलेंडर ब्लास्ट हो गया.

हरि की पौड़ी पर गिरी आकाशीय बिजली, गिर गई लंबी दीवार

फरीदाबादः कंपनी में फटा ऑक्सीजन सिलेंडर, मरम्मत करने गए दो सगे भाइयों की मौत

ट्रेंडिंग न्यूज़