नई दिल्ली: देश को इस समय भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, गुजरात और पंजाब में आसमान से आग बरस रही है. मौसम विभाग ने राहत भरी खबर लोगों को दी है. बताया गया है कि इन राज्यों में आज रात तक भारी बारिश हो सकती है. हालांकि उत्तरप्रदेश और दिल्ली में कुछ स्थानों पर कल भी बारिश हुई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन राज्यों में होगी बारिश


आपको बता दें कि मानसून सामान्य रफ्तार से आगे बढ़ रहा है. दक्षिण भारत और गोवा को पार करते हुए महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा के अधिकांश हिस्सों में पहुंच चुका है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, ओडिशा के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश, तटीय कर्नाटक, कोंकण गोवा और गुजरात क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने के आसार हैं.


ये भी पढ़ें- विनोद दुआ पर चलता रहेगा देशद्रोह का केस, गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक


गुजरात में अगले 24 घण्टे में पहुंचेगा मानसून


गौरतलब है कि मानसून पहुंचने के पहले ही गुजरात में झमाझम बारिश की शुरुआत हो गई है. भारी बारिश के बाद अहमदाबाद समेत कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है. बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. बता दें कि गुजरात के 6 जिलों में तेज बारिश हो रही है. इस बारिश की वजह से कई इलाकों में पेड़ और होर्डिंग गिरने की घटना भी सामने आई है. बताया गया है कि दक्षिण गुजरात में अगले 24 घंटे में मॉनसून पहुंचेगा.


सामान्य रफ्तार से आगे बढ़ रहा मानसून


मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मानसून मध्य महाराष्ट्र के कुछ और हिस्से, विदर्भ के अधिकांश क्षेत्र, छत्तीसगढ़ के कुछ और भाग, उ़़डीसा, पश्चिम बंगाल, झारखंड के अलावा बिहार के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है. मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश में मानसून के आगमन की अनुमानित तिथि 15 जून तय की है.