Valentine Special: आम इंसान ने जब फिल्मी अंदाज में अपने प्यार को दिया अंजाम

लॉकडाउन के कारण कई प्रेमी जोड़ों को प्यार का इजहार करने के लिये अनोखे तरीकों का इस्तेमाल करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया में एक भारतीय नौजवान ने लाइव क्रिकेट मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में बैठकर ऑस्ट्रेलियाई लड़की को प्रपोज किया था. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Feb 5, 2021, 07:02 PM IST
  • सिडनी में लाइव क्रिकेट मैच के दौरान किया प्यार का इजहार
  • लॉकडाउन में गर्लफ्रैंड से मिलने बांग्लादेश से पहुंच गया पाकिस्तान
  • मां ने भेजा था राशन लेने और ले आया बहू
  • 28 साल के लड़के को हुआ 82 साल की महिला से प्यार
Valentine Special: आम इंसान ने जब फिल्मी अंदाज में अपने प्यार को दिया अंजाम

नई दिल्ली: कहा जाता है प्यार अगर सच्चा हो तो वो अपनी मंजिल पा ही लेता है लेकिन इसके लिये कई कठिनाइयों से गुजरना पड़ता है. लॉकडाउन के कारण कई प्रेमी जोड़ों को प्यार का इजहार करने के लिये अनोखे तरीकों का इस्तेमाल करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया में एक भारतीय नौजवान ने लाइव क्रिकेट मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में बैठकर ऑस्ट्रेलियाई लड़की को प्रपोज किया था. ऐसे कई किस्से वैलेंटाइन वीक में खास बन जाते हैं. हम आपको कुछ ऐसे ही रोचक और दिलचस्प किस्सों से रूबरू कराएंगे.

सिडनी में लाइव क्रिकेट मैच के दौरान किया प्यार का इजहार

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 29 नवंबर को कड़ा मुकाबला चल रहा था लेकिन अचानक लोगों का ध्यान दूसरी ओर चला गया. एक भारतीय लड़के ने ऑस्ट्रेलियाई गर्लफ्रेंड को प्रपोज कर दिया. लाइव टीवी पर भी इसका प्रसारण हो गया क्योंकि कई कैमरे लड़के और लड़की के ऊपर थे. ये देककर खिलाड़ी भी हंसने लगे और ताली बजाकर दोनों को बधाई दी. लड़के ने घुटने के बल बैठकर अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज किया और लड़की ने उसे स्वीकार भी कर लिया. दोनों ने प्यार से गले लगकर इस रिश्ते पर मुहर लगाई.

लॉकडाउन में गर्लफ्रैंड से मिलने बांग्लादेश से पहुंच गया पाकिस्तान

सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी महिला से दोस्ती और फिर उसे दिल दे बैठने के बाद बांग्लादेशी युवक कोरोनावायरस लॉकडाउन में भी सारी मुश्किलें भुलाकर शादी करने के इरादे से किसी भी तरह पाकिस्तान पहुंचने की कोशिश करता रहा. हालांकि, बाद में भारत-पाकिस्तान के अटारी बॉर्डर पर उसे पकड़ लिया गया.

ये भी पढ़ें- Valentine Special: हम तड़पते रहेंगे यहां रातभर, तुम तो आराम की नींद सो जाओगे

20 साल का नयनमिया अब्दुल्ला कराची की महिला से शादी करने की चाहत में अवैध रूप से भारत में घुसा और फिर जब वह बॉर्डर पार कर पाकिस्तान जाने के लिए पंजाब पहुंचा तब उसे अटारी सीमा पर पकड़ लिया गया. उसकी ये प्रेम कहानी लॉकडाउन की सबसे पसंदीदा कहानी बनी. इस वैलेंटाइन में लव बर्ड्स इनकी कहानी याद कर रहे हैं. नयनमिया अब्दुल्ला ने अपनी प्रेमिका से मिलने के लिये अपनी जान जोखिम में डाल दी.

मां ने भेजा था राशन लेने और ले आया बहू

लॉकडाउन के दौरान कई किस्से सामने आए, लेकिन Ghaziabad के एक शख्स ने तो गजब ही कर दिया था. वैलेंटाइन वीक में किस्सा दोबारा चर्चा में आ गया है.  मां ने बेटे को किराना लेने भेजा था, लेकिन जब वो लौटा तो साथ में बहू भी थी. कहानी बड़ी फिल्मी है, जिसमें लॉकडाउन का बड़ा रोल है. लॉकडाउन का कारण सब कुछ बंद था तब गुड्डू नामक युवक को उसकी मां ने राशन लेने भेजा था लेकिन वो जब वापस लौटा तब उसके साथ उसकी पत्नी भी थी. ये देखकर सभी दंग रह गये.

28 साल के लड़के को हुआ 82 साल की महिला से प्यार

प्यार के बारे में अक्सर कहा जाता है कि प्यार अंधा होता है. प्यार में पड़ने वाले लोग एक दूसरे के अलावा के प्यार के अलावा कुछ नहीं सोचते. वो ना तो उम्र देखते है ना रंग-रुप और न ही धर्म और जाति. ऐसा ही कुछ हुआ इंडोनेशिया के रहने वाले 28 साल के सोफयां लोहो डानडेल के साथ. सोफयां को 82 साल की बुजुर्ग महिला से प्यार हो गया. उसने उससे शादी भी कर ली. इनकी प्रम कहानी बहुत रोचक है.

ये भी पढ़ें- Valentine Special: एक चिट्ठी उस 'दीवानी' के नाम जिसने तमाम पीढ़ी को इश्क की तमीज सिखाई

आपको बता दें कि दोनों के बीच प्यार का सिलसिला एक रॉन्ग नंबर से शुरू हुआ था. सोफयां प्यार एक महिला की आवाज से हो गया, जिसका फोन उसके पास रॉन्ग नबंर के जरिए आया था, लेकिन सोफयां को उसकी आवाज इतनी प्यारी लगी कि उसने उस नबंर को सेव कर लिया. फोन मार्था पोटू का था, जिसने गलती से सोफयां को फोन कर दिया था. मार्था 82 साल की विधवा महिला था, जो अपने घर में अकेले रहती थी. इसके बाद दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ और दोनों ने आगे चलकर शादी कर ली. इस वैलेंटाइन वीक में लोग साफयां और मार्था की प्रेम कहानी शेयर कर रहे हैं.

ऊपर के किस्से ये साबित करते हैं कि प्यार सच में अंधा होता है जिसमें जाति, धर्म, भाषा, उम्र और रंग का कोई महत्व नहीं.

ट्रेंडिंग न्यूज़