Valentine Special: हम तड़पते रहेंगे यहां रातभर, तुम तो आराम की नींद सो जाओगे

वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) शुरू होने वाला है. इस मौके पर लोग प्यार की बातें और प्यार भरी बातें करते नजर आ ही जाते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) हो या अखबार इस प्यार के महीने में प्यार के कॉलम से कोई भी अछूता नहीं रहता. कहते हैं प्यार का कोई महीना या दिन नहीं होता लेकिन कुछ दिन ऐसे जरूर होते हैं जो इसे और भी खास बना देते हैं. उसी में से एक है वैलेंटाइन डे (Valentine Day).

Written by - Vineeta Kumari | Last Updated : Feb 5, 2021, 11:03 AM IST
  • समझदारी से करें प्यार का इजहार
  • किसी को प्यार करें तो वह भी आपके प्यार में हो जरूरी नहीं
 Valentine Special: हम तड़पते रहेंगे यहां रातभर, तुम तो आराम की नींद सो जाओगे

नई दिल्ली: वैलेंटाइन डे  (Valentine Day) का अर्थ हर किसी के लिए अलग हो सकता है लेकिन प्यार का तो एक ही अर्थ होता है. इसी प्यार में किसी को मंजिल मिलती है तो किसी का प्यार मुकाम तक पहुंचने से पहले ही खत्म हो जाता है. इस प्यार में कोई आशिक बनता है तो कोई दिल टूटा प्रेमी. जरूरी नहीं है कि हर किसी के प्यार को मंजिल मिले, कुछ तो बस ख्वाहिश बनकर ही मन में सिमट जाती है. शायद प्यार इतना सुहाना भी नहीं होता अगर हर किसी को इश्क में मंजिल मिल जाती. 

ये भी पढ़ें-एक चिट्ठी उस 'दीवानी' के नाम जिसने तमाम पीढ़ी को इश्क की तमीज सिखाई.

प्यार, मोहब्बत, इश्क शब्द अलग-अलग लेकिन फीलिंग्स एक.शायर हो, कवि हो या गीतकार हर किसी ने प्यार को अमर बना दिया. कुछ ने तो ऐसा लिखा जिसे पढ़कर आप खुद ही उससे जुड़ जाते हैं. कई कहानियां तो ऐसी होती हैं कि हम खुद को ही उस कहानी का हीरो\ हिरोइन समझ लेते हैं. जब आप प्यार में होते हैं तो उस समय न सूरत दिखती है और न ही समाज का कोई बंधन. नजर आता है तो बस साथी का साथ. 

नुसरत फतेह अली खान ने भी क्या खूब गाया है कि  
अच्छी सूरत को संवरने की जरूरत क्या है, सादगी में भी कयामत की अदा होती है.
तुम जो आ जाते हो मस्जिद में अदा करने नमाज, तुमको मालूम है कितनों की कजा होती है.

कुछ ऐसा ही हाल होता है जब किसी से आपको प्यार (Love) हो जाता है. हर लम्हा, हर पल जब सिर्फ उस एक चेहरे के दीदार का इंतजार होता है. आपके साथ भी कई बार ऐसा हुआ होगा जब किसी और से बात करते-करते उनका नाम आपके लबों पर आ जाए, कुछ काम करते-करते उनको याद कर एक प्यारी सी हंसी चेहरे पर आ जाए या बस उनके बारे में सुनकर चेहरे पर लालिमा छा जाए. होता है ऐसा सच में होता है जब आप प्यार में होते हो.

ये भी पढ़ें-प्रपोज में ना करें जल्दबाजी, कहीं हफ्तेभर में ही ना उतर जाए प्यार का खुमार.

प्यार एक तरफा (One Side Love) हो या दो तरफा, प्यार तो प्यार होता है. अपने पसंद के व्यक्ति के साथ रहना तो हर कोई चाहता है लेकिन जरूरी नहीं है न हर चाहत पूरी हो जाए. कुछ चाहत अधूरी ही अच्छी होती है. प्यार में नींद उड़ जाना, यह सुना ही होगा. लेकिन सच में ऐसा होता है. प्यार में नींद उड़ना और प्यार में बैचेन होकर नींद न आना दोनों का अपना ही मजा है. हर किसी के जीवन में ये दोनों पल एक न एक बार जरूर आता है. जब आप किसी के प्यार में होते हो और दिल दुख जाए तो ये लाइन आपके दिल को छू जाती है- 
आज जाओ न बैचेन कर के मुझे, जाने जा दिल दुखाना बुरी बात है.
हम तड़पते रहेंगे यहां रातभर, तुम तो आराम की नींद सो जाओगे.

ये भी पढ़ें-Valentine Day Special: जानें फरवरी को ही क्यों कहते हैं 'प्यार का महीना'.

इस वैलेंटाइन (Valentine Week) अपने रिश्ते को एक नई शुरुआत दें. अगर आप पहले से कपल हैं तो आप उनकी आदतों से रूबरू हों. लेकिन अगर इस वैलेंटाइन आप प्यार का इजहार करने जा रहे हैं तो उनकी हां और इनकार दोनों के लिए तैयार रहें. जरूरी नहीं है कि आप किसी को प्यार करें तो वह भी आपके प्यार में हो लेकिन हां अपने प्यार का इजहार इस वैलेंटाइन डे (Valentine Day) पर जरूर करें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़